भुवनेश्वर : ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी जुड़वा शहरों भुवनेश्वर और कटक में पूजा पंडालों का दौरा करेंगे।

पता चला है कि मुख्यमंत्री 11 अक्टूबर (शुक्रवार) को महाष्टमी के अवसर पर शहर में पूजा पंडालों का दौरा करेंगे। इसी तरह, मुख्यमंत्री 12 अक्टूबर (शनिवार) को महानवमी के अवसर पर कटक शहर में पूजा पंडालों का दौरा करने वाले हैं।

मुख्यमंत्री अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ राजधानी शहर के साथ-साथ सिल्वर सिटी कटक में विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा करेंगे, यह जानकारी आज भुवनेश्वर के विधायक बाबू सिंह ने दी।

भाजपा विधायक ने कहा, “मुख्यमंत्री ने जुड़वा शहरों में पूजा पंडालों का दौरा करने की इच्छा व्यक्त की है। उनका भुवनेश्वर में रसूलगढ़, बरमुंडा, नयापल्ली, ओल्ड स्टेशन बाजार, लक्ष्मीसागर, सुंदरपदा और कुछ अन्य पूजा पंडालों का दौरा करने और देवी का आशीर्वाद लेने का कार्यक्रम है।”

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी राजधानी शहर में विभिन्न पूजा पंडालों का दौरा करेंगे। भाजपा विधायक ने कहा कि उनके दौरे का कार्यक्रम जल्द ही तय किया जाएगा।

गौरतलब है कि इस साल दोनों शहरों में 300 से अधिक दशहरा पंडाल बनाए गए हैं। पूजा समितियों ने त्योहार के लिए अनूठी थीम वाले विशाल पंडालों का निर्माण किया है और उन्हें रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया है।