Share Market Investment: शुक्रवार को शेयर बाजार की शुरुआत सपाट रही और निफ्टी 13 अंक गिरकर 24985 पर खुला. जबकि सेंसेक्स 133 अंक गिरकर 81479 पर खुला. पिछले कुछ समय से बाजार एक दायरे में कारोबार कर रहे हैं. 25000 से 24900 का जोन निफ्टी के लिए अहम सपोर्ट जोन साबित हुआ है.

शुरुआती कारोबार के दौरान निफ्टी 50 पैक से एचसीएल टेक, हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज ऑटो और सन फार्मा जैसे काउंटरों में खरीदारी देखने को मिल रही है. जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स से ही सिप्ला, ट्रेंट, एशियन पेंट्स, पावर ग्रिड और टीसीएस के शेयरों में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है.

निफ्टी 500 इंडेक्स से बंधन बैंक के शेयर की कीमत में 10% की तेजी आई. पेज इंडस्ट्रीज और टाटा इन्वेस्टमेंट में भी खरीदार आ रहे हैं. गुरुवार के कारोबारी सत्र में बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला.

शुरुआती बढ़त खोने के बावजूद यह सकारात्मक रुख के साथ सपाट बंद हुआ. गुरुवार को बाजार में किसी बड़े ट्रिगर की कमी और एफआईआई द्वारा लगातार बिकवाली के कारण सुस्ती रही.

मोतीलाल ओसवाल के वेल्थ मैनेजमेंट के शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि कुल मिलाकर हमें उम्मीद है कि शेयर विशेष कार्रवाई के साथ बाजार एक सीमा में समेकित होगा. टीसीएस की दूसरी तिमाही के नतीजे आने के साथ, आईटी क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित होने की संभावना है क्योंकि यह अन्य कंपनियों के लिए गति निर्धारित करेगा.

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि बाजार ने एक सीमा बनाई है, जिसमें कुछ ऊपरी स्तरों पर मजबूत प्रतिरोध और निचले स्तरों पर समर्थन स्तर हैं. निफ्टी के लिए समर्थन अब 24,950-25,000 और 24,750 पर देखा जा रहा है. ऊपरी तरफ तत्काल प्रतिरोध 25100 के स्तर पर है और अगला प्रतिरोध क्षेत्र 25,250-275 के स्तर पर है.

Share Market Investment: तेल की कीमतों में गिरावट

एक दिन की बढ़त के बाद शुक्रवार को तेल में नरमी आई, लेकिन निवेशकों ने चल रहे इजरायल-ईरानी संघर्ष से किसी भी व्यापक आपूर्ति व्यवधान के खिलाफ अमेरिकी मांग पर तूफान के नुकसान के प्रभाव को तौला, क्योंकि यह लगातार दूसरे साप्ताहिक लाभ के लिए तैयार था.