भुवनेश्वर : कमिश्नरेट पुलिस ने आज ओडिशा की राजधानी में दशहरा उत्सव के दौरान महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष मोटरसाइकिल गश्ती दल की शुरुआत की।

‘शक्ति वाहिनी’ नामक इस विशेष दल को पुलिस आयुक्त एस. देव दत्त सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर पुलिस उपयुक्त (डीसीपी) पिनाक मिश्रा और कमिश्नरेट पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

कमिश्नरेट पुलिस ने कहा, “यह विशेष पहल दशहरा उत्सव के दौरान महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा पर केंद्रित है।” इसमें कहा गया है कि राजधानी शहर में मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था के अलावा 20 दोपहिया वाहनों के साथ 40 महिला पुलिस अधिकारियों वाली इस टीम को भी शामिल किया गया है।

कमिश्नरेट पुलिस ने कहा, “इस सक्रिय उपाय का उद्देश्य महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकना और सभी के लिए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करना है।”

विशेष दल दशहरा उत्सव के दौरान झपटमारी और चोरी में लिप्त महिलाओं और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा कि ये अधिकारी शहर में सार्वजनिक स्थानों पर नशे में पाई जाने वाली किसी भी महिला से निपटेंगे। कमिश्नरेट पुलिस ने कहा, “दुर्गा पूजा पंडालों के पास और राजधानी शहर में भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष गश्ती दल तैनात किए जाएंगे। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे दशहरा उत्सव को सुचारू रूप से मनाने के लिए पुलिस का सहयोग करें।”