पुरी : प्रख्यात रेत कलाकार मानस कुमार साहू ने दिग्गज उद्योगपति और परोपकारी रतन टाटा को रेत एनीमेशन श्रद्धांजलि के साथ सम्मानित किया।

अपनी जटिल और अभिव्यंजक रेत मूर्तियों के लिए प्रसिद्ध साहू ने टाटा का विस्तृत चित्रण तैयार करने में दो घंटे बिताए, जो अपने मानवीय कार्यों और व्यावसायिक कौशल के लिए विश्व स्तर पर प्रशंसित व्यक्ति थे।

“रतन टाटा को श्रद्धांजलि: मानवता की एक महान आत्मा” संदेश के साथ कलाकृति, 86 वर्षीय उद्योगपति के लिए साहू के गहरे सम्मान और प्रशंसा को दर्शाती है, जिनका योगदान व्यवसाय से परे परोपकारी प्रयासों में भी बढ़ा है।

सामाजिक कारणों के प्रति अपनी विनम्रता और प्रतिबद्धता के लिए जाने जाने वाले रतन टाटा सामाजिक कल्याण और नैतिक नेतृत्व की वकालत करते हुए भारत के व्यापार परिदृश्य को बदलने में एक मार्गदर्शक शक्ति रहे हैं।

पुरी के समुद्र तट पर बनाई गई साहू की भावनात्मक श्रद्धांजलि ने कई लोगों को प्रभावित किया है, जो टाटा की करुणा और सेवा की स्थायी विरासत का प्रतीक है। रेत कलाकार के कुशल एनीमेशन में टाटा के जीवन से भी बड़े प्रभाव का सार दर्शाया गया है, जो न केवल एक व्यवसायी के रूप में उनकी भूमिका को उजागर करता है, बल्कि उनके मानवीय प्रयासों को भी दर्शाता है, जिसने लाखों लोगों को प्रभावित किया है।