पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने जालंधर, पंजाब में फर्जी डिग्री गिरोह पकड़ने वाले थाना इंचार्ज और चौकी इंचार्ज को लापरवाही और दोषियों के खिलाफ सख्त रवैया न दिखाने के कारण लाइन हाजिर कर दिया है. यह कार्रवाई थाना सदर और चौकी जालंधर हाइट्स के इंचार्ज पर की गई है.


कुछ दिन पहले जालंधर हाइट्स चौकी के इंचार्ज ने एक बड़े फर्जी डिग्री गिरोह को पकड़ा था. जालंधर हाइट्स चौकी थाना सदर के अंतर्गत आती है. जब सीपी शर्मा को इस मामले में लापरवाही की जानकारी मिली, तो उन्होंने दोनों अधिकारियों को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया.

फर्जी डिग्रियां बरामद


सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने कुछ दिन पहले कार्रवाई करते हुए बस स्टैंड के पास एक शेड से फर्जी डिग्रियां और अन्य जाली दस्तावेज बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया था. इस मामले में थाना सदर के इंचार्ज और जालंधर हाइट्स चौकी के इंचार्ज पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप है. पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने दोनों को लाइन हाजिर करने का आदेश दिया है. हालांकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह बदलाव सामान्य प्रक्रिया के तहत किया गया है, न कि कार्रवाई के रूप में.

बस स्टैंड ग्रीन पार्क के पास छापेमारी


जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने जालंधर बस स्टैंड के पास ग्रीन पार्क स्थित एक घर पर छापा मारकर कनाडा भेजने के लिए जाली दस्तावेज तैयार करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यहां कनाडा समेत कई देशों के वीजा और जाली विवाह प्रमाणपत्र तैयार किए जा रहे थे. पुलिस ने छापेमारी कर कई लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस घर में पासपोर्ट और वीजा समेत कई फर्जी दस्तावेज तैयार किए जा रहे थे.