सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब के तरनतारन सीमावर्ती जिले में 13 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की। पंजाब फ्रंटियर बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार, सीमा क्षेत्र में एक ह्यूम पाइप में नशीले पदार्थों को छिपाए जाने की विश्वसनीय सूचना के बाद यह बरामदगी की गई। बीएसएफ के जवानों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और संदिग्ध स्थान की गहन तलाशी ली।

पीआरओ ने कहा, “दोपहर करीब 12:40 बजे जवानों ने संदिग्ध हेरोइन (कुल वजन- 13.160 किलोग्राम) से भरी 06 प्लास्टिक की बोतलें बरामद कीं। यह बरामदगी बीएसएफ खुफिया विंग द्वारा विकसित एक खुफिया जानकारी के आधार पर, तरनतारन जिले के कलश गांव से सटे एक खेत में हुई।” बीएसएफ की खुफिया शाखा द्वारा दी गई सटीक जानकारी और बीएसएफ जवानों की त्वरित कार्रवाई के परिणामस्वरूप सीमा पार से देश में तस्करी की गई बड़ी हेरोइन की खेप की यह महत्वपूर्ण बरामदगी हुई।

पंजाब में तलाशी अभियान चलाया

X पर एक पोस्ट में, बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने कहा, “इस बरामदगी ने पाकिस्तान सीमा से भारत में हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश कर रहे सीमा पार अपराधियों को एक बड़ा झटका दिया है।” उसी दिन, BSF जवानों ने तरनतारन पुलिस के साथ मिलकर एक तलाशी अभियान चलाया और एक इम्प्रोवाइज्ड और असेंबल्ड पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया। BSF ने X पर लिखा, “दोपहर के समय, तलाशी दल ने तरनतारन जिले के नौशेरा ढल्ला गांव से एक इम्प्रोवाइज्ड और असेंबल्ड पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया।”