Jio Financial Services: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने स्टॉक एक्सचेंजों को रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी है कि कंपनी ने नया और अपडेटेड JioFinance ऐप लॉन्च कर दिया है.

Jio Financial Services: रिलायंस इंडस्ट्रीज की फाइनेंशियल कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने नया JioFinance ऐप लॉन्च कर दिया है. यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर, एप्पल ऐप स्टोर और मायजियो से डाउनलोड कर सकते हैं. जियोफाइनेंस ऐप कई आकर्षक ऑफर्स के साथ आया है, जिसकी जानकारी कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में दी है.

11 अक्टूबर 2024 को बाजार खुलने से पहले, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि उन्होंने नया और अपडेटेड JioFinance ऐप लॉन्च किया है, जिसका बीटा वर्जन 30 मई 2024 को पेश किया गया था. कंपनी ने कहा कि 6 मिलियन यूजर्स ने इस न्यू-एज डिजिटल प्लेटफॉर्म का अनुभव किया है, और कस्टमर्स के फीडबैक के आधार पर ऐप में सुधार किया गया है.

बीटा वर्जन के लॉन्च के बाद, जियोफाइनेंस ऐप में कई फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स और सर्विसेज जोड़ी गई हैं, जिनमें म्यूचुअल फंड पर लोन, होम लोन (जिसमें बैलेंस ट्रांसफर और प्रॉपर्टी के बदले लोन शामिल हैं) शामिल हैं. कंपनी का कहना है कि ये लोन बेहद आकर्षक हैं और कस्टमर्स को बड़ी बचत होगी.

कंपनी ने यह भी बताया कि सेविंग फ्रंट पर जियो पेमेंट बैंक लिमिटेड पर केवल 5 मिनट में डिजिटल सेविंग अकाउंट खोला जा सकता है. बायोमेट्रिक ऑथेंटिफिकेशन और फिजिकल डेबिट कार्ड के जरिए सिक्योर बैंक अकाउंट ऑफर किए जा रहे हैं. 1.5 मिलियन कस्टमर्स जियो पेमेंट बैंक लिमिटेड पर अपनी रोजाना और रेकरिंग खर्चों को मैनेज कर रही हैं. इसके अलावा, यूजर्स यूपीआई पेमेंट, मोबाइल रीचार्ज और क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान भी कर सकते हैं.

जियोफाइनेंस ऐप पर यूजर्स विभिन्न बैंकों में अपनी होल्डिंग्स के साथ सभी म्यूचुअल फंड्स होल्डिंग को देख सकेंगे, जिससे वे अपने फाइनेंस को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकेंगे. इसके अलावा, कंपनी लाइफ, हेल्थ, टू-व्हीलर और मोटर इंश्योरेंस डिजिटली ऑफर कर रही है. कंपनी ने बताया कि वे ब्लैकरॉक के साथ मिलकर वर्ल्ड क्लास इनोवेटिव इन्वेस्टमेंट सॉल्यूशंस पर काम कर रही हैं.

इस खबर के बाद, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर 0.07 फीसदी की बढ़त के साथ 344 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.