शिखिल ब्यौहार,भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शारदीय नवरात्र की महानवमी पर मुख्यमंत्री निवास में कन्या पूजन और कन्या भोज की सनातन परंपरा का पालन किया। मातृ शक्ति के प्रति अपनी अगाध श्रद्धा प्रदर्शित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज  नौ दुर्गा स्वरूपा कुंवारी कन्याओं के पांव पखारे और उनका विधि विधान से पूजन किया। उन्होंने श्रद्धापूर्वक कन्याओं को चुनरी ओढ़ाई और आरती उतारी। पूजन के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव निरंतर कन्याओं से संवाद करते रहे और उन्हें दुलार किया।

8th National Wheelchair Basketball Championship: देशभर के दिव्यांग खिलाड़ी होंगे शामिल, छात्र ने चोट से बचाने के लिए तैयार की स्पोर्ट डिवाइस

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कन्या पूजन के बाद कन्याओं को स्वयं अपने हाथों से भोजन परोसा। कन्या भोज के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कन्याओं को स्नेह पूर्वक भोज्य सामग्री परोसते हुए उनकी रुचि के अनुरूप मिष्ठान भी खिलाया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कन्या भोज के बाद सभी कन्याओं को दक्षिणा और उपहार देकर उनका आशीर्वाद लिया।

राम के देश में रावण की पूजा: यहां दशानन को पूजे बिना नहीं होता कोई भी शुभ कार्य, दशहरे पर मनाते हैं शोक, जिस तालाब के अंदर रावण की तलवार उसका पानी गंगा से भी पवित्र

मुख्यमंत्री ने मां सिद्धिदात्री जी के चरणों में शत-शत प्रणाम किया है। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि की महानवमी पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने मातारानी से सभी को संकल्प सिद्धि के असीम आशीर्वाद के साथ मंगलमय और सुखमय जीवन देने की प्रार्थना की है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m