शिखिल ब्यौहार,तनवीर खान, भोपाल/मैहर। रूस में MBBS की पढ़ाई कर रही मध्य प्रदेश के मैहर की रहने वाली छात्रासृष्टि शर्मा का सड़क हादसे में निधन हो गया है। घटना के बाद परिजन सदमे है, उन्होंने सृष्टि के अंतिम दर्शन के लिए शव भारत लाने के लिए सरकार से मदद मांगी है। इसे लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश पर गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर प्रयास शुरू किया है। 

MP Morning News: दशहरे पर पहली बार बड़े स्तर पर शस्त्र पूजन, निवेश के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अब जाएंगे हैदराबाद, विंध्य के विकास के लिए बड़ी सौगात 

मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया है कि रूस में एक सड़क दुर्घटना में मृत छात्रा सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ. राम कुमार शर्मा निवासी मैहर, मध्यप्रदेश के पार्थिव शरीर को भारत लाने में आवश्यक सहायता प्रदान की जाए। शासन इस दुखद घटना में परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए तत्पर है और कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को शीघ्र और सुरक्षित रूप से उनके गृह नगर मैहर, मध्यप्रदेश लाने की पूरी कोशिश की जा रही है।  

कार का टायर निकलने से हादसा

परिजनों व रूसी मीडिया के मुताबिक घटना शुक्रवार दोपहर की है। MBBS छात्रा सृष्टि शर्मा कार से अपने कुछ दोस्तों के साथ टूर पर जा रही थीं। रास्ते में कार का टायर अचानक निकलने से कार का गेट खुल गया और छात्रा सड़क पर गिरी और दूर तक घिसटते चली गई। सिर पर गंभीर चोट लगने से उसकी वहीं मौत हो गई। 

एमबीबीएस फाइनल ईयर की स्टूडेंट थी छात्रा

सृष्टि रशिया के उफा बश्किर यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस फाइनल ईयर की स्टूडेंट थी। यह खबर उसके साथी और बश्किर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली तृतीय वर्ष की स्टूडेंट जोया ने फोन पर अपने पिता कलीम को दी। कलीम ने सृष्टि के घर जाकर खबर सृष्टि के पिता डॉ रामकुमार शर्मा और उसकी मां ममता को दी।सृष्टि की मौत की खबर सुनते ही माता-पिता बेसुध हो गए। 

 माता-पिता की इकलौती बेटी थी सृष्टि 

सृष्टि अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी। पिता मैहर में वर्षों से अपना क्लिनिक खोल कर लोगों का इलाज करते आ रहे हैं। सृष्टि उन्हें ही देख कर बड़ी हुई, लिहाजा उसकी आंखों में डॉक्टर बनने का सपना था। वह चाहती थी कि मेडिकल की पढ़ाई कर मैहर में अपने पिता का क्लिनिक चलाए।  उसी सपने को पूरा करने वह मेडिकल की पढ़ाई करने रशिया गई थी। इसी साल उसकी पढ़ाई पूरी होने वाली थी। सृष्टि रक्षा बंधन पर मैहर अपने घर आई थी।वह कई दिनों तक यहां रही थी। तीज के बाद वह रशिया रवाना हुई थी। जाते वक्त उसने अपने पिता से कहा था कि अब ये उसकी पढ़ाई का आखिरी साल है। वह वापस मैहर आएगी और क्लिनिक चलाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m