Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को भरतपुर का दौरा किया और शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। दौरे के दौरान उन्होंने आरबीएम जिला अस्पताल में नवीन भवन निर्माण कार्य का जायजा लिया। सीएम ने अस्पताल की नई इमारत की संरचना को थ्री-डी मॉडल के जरिए समझा और अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण तरीके से और समय पर पूरा किया जाए ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें।

किशोरी महल में पर्यटन विकास का निरीक्षण

मुख्यमंत्री इसके बाद लोहागढ़ किला पहुंचे, जहां उन्होंने किशोरी महल प्लाजा, टाउन हॉल, बिहारी जी परिक्रमा मार्ग, बिहारी जी पार्क, सुजान गंगा, लोहागढ़ किला और गंगा मंदिर के विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने किशोरी महल की प्राचीर पर लाइट एंड साउंड शो शुरू करने और राजा खेमकरन एवं गोकुला जाट पैनोरमा के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की।

जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान पर जोर

मुख्यमंत्री ने कृषि उपज मंडी का दौरा कर जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान के लिए अधिकारियों को उचित ड्रेनेज सिस्टम तैयार करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने सिटी फ्लड कंट्रोल ड्रेन (CFCD) और गिर्राज कैनाल सहित अन्य परियोजनाओं की जानकारी दी।

विकास कार्यों की समीक्षा

हीरादास बस स्टैंड पर पहुंचकर सीएम ने प्रस्तावित नवीन बस स्टैंड के नक्शे और विकास कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया। उन्होंने हीरादास से कुम्हेर गेट तक और काली बगीची से आरबीएम अस्पताल तक प्रस्तावित फ्लाईओवर्स की डीपीआर (Detailed Project Report) तैयार कर जल्द से जल्द काम शुरू करने के निर्देश दिए। शास्त्री पार्क में प्रस्तावित एक्वेरियम और बायोलॉजिकल पार्क के स्थानों पर भी चर्चा की गई।

पूर्ववर्ती सरकार ने किया भेदभाव

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने भेदभावपूर्ण नीतियों पर काम किया, जबकि उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “सबका साथ, सबका विकास” के सिद्धांत पर चल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के किसी भी गांव, तहसील या जिले को विकास से वंचित न रखा जाए। भरतपुर में चल रहे विकास कार्यों से आने वाले समय में इस शहर को एक नई पहचान मिलेगी।

पढ़ें ये खबरें भी