चमोली। अगर आप भी तीर्थ यात्रा पर जाने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, 20 नवंबर को शीतकाल के लिए भगवान मदमहेश्वर के कपाट बंद हो जाएंगे. जबकि बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होने की तिथि आज दशहरा पर घोषित कर दी गई है.

बता दें कि भगवान मदमहेश्वर की डोली 21 को रांसी, 22 को गिरिया और 23 नवंबर को गद्दी स्थल ऊखीमठ पहुंचेगी. वहीं बद्रीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए 17 नवंबर को बंद होंगे. गौरतलब है कि बद्ररीनाथ धाम के में पौराणिक काल से चली आ रही परंपराओं के अनुसार हर साल कपाट बंद होने की तिथि विजयदशमी पर्व पर घोषित की जाती है.

इसे भी पढ़ें- BUS में नशे की खेपः बस से ढाई किलो चरस बरामद, 2 तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे, पूछताछ में किया चौकाने वाला खुलासा…

जानकारी के मुताबिक, बताया कि 17 नवंबर को रात 9.07 बजे बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होंगे. इसी दौरान अगले साल यात्राकाल में भंडार की व्यवस्थाओं के लिए कमदी, भंडारी, मेहता थोक के हक-हकूक धारियों को बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से सम्मान स्वरूप पगड़ी भेंट की गई. वहीं चार नवंबर को तृतीय केदार तुंगनाथ के कपाट बंद होंगे.

इसे भी पढ़ें- जरा संभल के…कहीं अगला टारगेट आप तो नहीं! साइबर ठगों ने करोड़पति बनाने का झांसा देकर बुजुर्ग को कर दिया कंगाल, जानिए कैसे लगाया चूना…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक