कमल वर्मा, ग्वालियर। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक पर्व दशहरा का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस विजयदशमी के पर्व को लेकर शहर में उत्सव और उमंग हैं। इस विजय दशमी पर श्रीराम लीला समारोह समिति, क्षत्रिय समाज करणी सेवा, और अन्य समाज के द्वारा चल समारोह निकाला जा रहा है।

MP CRIME: 6 चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, ज्वेलरी और किराना दुकान को बनाया था निशाना, कैश और आभूषण जब्त

शहर के किला गेट से आज अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के द्वारा दशहरा चल समारोह निकाला गया। यहां चल समारोह किलागेट बादलगढ़ से श्री राम जी प्रतिमा का पूजन करके श्री राम जी का रथ लेकर निकलें। जो हजीरा होते हुए पाताली हनुमान चौहान क्रेन ऑफिस से नयापुल होते हुए गोले का मंदिर से धर्मवीर पेट्रोल पंप से होते हुए पिंटू पार्क ब्रज बाटिका में मिलन समारोह में परिवर्तित होकर शास्त्रों का पूजन किया गया। वहीं करणी सेना का चल समारोह हजीरा चौराहा से चालू हुआ और पड़ाव, थाटीपुर, गोले का मंदिर होते हुए दंदरौआ धाम पर अपने चल समारोह का समापन किया। वहीं लोगों ने इस दशहरा चल समारोह के दौरान समाज के लोग ने जगह जगह स्वागत करते हुए नजर आए।

Sindoor khela: बंगाली दुर्गा समिति ने माता रानी को दी विदाई, नृत्य कर एक दूसरे को लगाया सिंदूर

चल समारोह के द्वारा सामाजिक समरस्ता का संदेश दिया गया है। भाई इस चल समारोह में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर भी शामिल हुए और उन्होंने भगवान राम सीता लक्ष्मण जी के हाथ जोड़कर पूजा अर्चना की। इसके साथ ही प्रदेशवासियों के साथ-साथ देशवासियों को इस विजयदशमी की बधाइयां दी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m