अशोक मेहता, बुधनी। मध्य प्रदेश के सलकनपुर में स्थित विजासन मंदिर में भाजपा नेता की पत्नी ने नियमों की धज्जियां उड़ाई है। सीहोर के बीजेपी जिला अध्यक्ष रवि मालवीय की पत्नी बैग लेकर माता के गर्भगृह के अंदर VIP दर्शन करने पहुंची। बताया जा रहा है कि यह बैग चमड़े का है, जो मां के दरबार में बिलकुल वर्जित है। 

हिंदू तीर्थ के 52 शक्तिपीठ, चार धामों और 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करते समय बेल्ट, पर्स या कोई भी बैग गर्भगृह में ले जाना वर्जित है। लेकिन सलकनपुर मंदिर में देवी के गर्भगृह के अंदर बीजेपी के जिला अध्यक्ष की धर्मपत्नी बैग टांगकर दर्शन कर रही है। मामला सामने आने के बाद उनकी जमकर आलोचना की जा रही है। वहीं, साधु समाज भी इससे सहमत नहीं है। उनका कहना है कि किसी भी वस्तु या बैग का ले जाना प्रतिबंध होना चाहिए। 

महामंडलेश्वर स्वामी अनिल आनंद रवि मालवीय ने कहा कि इसकी जानकारी हमें जिला अध्यक्ष के फेसबुक अकाउंट से मिली है जो उन्होंने दर्शन के बाद शेयर की है। विषय यह है कि गर्भ गृह में इस तरह की वस्तुओं का प्रवेश बिल्कुल वर्जित होना चाहिए, क्योंकि बैग के अंदर बहुत से लिपस्टिक जैसे सामान होते हैं जो कुछ मात्रा में चर्बी मिलाकर बनाई जाती है। खाने की वस्तु में भी चिप्स और अन्य ऐसी वस्तुएं जिसमें पशुओं की चर्बी का उपयोग हो रहा है। इसलिए पर्स के अंदर क्या रखा है, किसी को मालूम नहीं है।  

इस मामले में ट्रस्ट और प्रशासन की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। बता दें कि चार दिन पहले ही एक पुलिस जवान ने चप्पल पहनकर ड्यूटी की जा रही थी। आखिर ऐसी लापरवाहियों पर अंकुश क्यों नहीं लग पा रहा है? प्रशासन ने चप्पल पहनने वाले जवान पर तो कार्रवाई कर दी। लेकिन इन नेताजी पर क्या संगठन कोई कार्रवाई करेगा या प्रशासन, यह देखने वाला विषय है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m