लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के कंवर गांव में दशहरा पर्व के दिन एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां दुर्गा विसर्जन के दौरान बिजली का तार टूटकर गिरने से 7 से अधिक लोग करंट की चपेट में आ गए, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. सभी घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें धमतरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक व्यक्ति को ICU में रखा गया है. इस हादसे से मौके पर अफरातफरी मच गई और लोग दहशत में आ गए.

जानकारी के अनुसार, गुरुर ब्लॉक के कंवर गांव में दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा था. इस दौरान देवी देवताओं की डांग-डंगनी निकालते वक्त डंगनी गांव के बिजली के तार से टकरा गई, जिससे तार टूटकर लोगों पर गिर गया. इससे वहां मौजूद लोग करंट की चपेट में आ गए. घायलों को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें धमतरी जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

कंवर थाना प्रभारी लता तिवारी ने बताया कि गांव में माता और ज्वारा विसर्जन हो रहा था. उस दरमियान जो देवी-देवताओं की डांग डंगनी निकाली गई थी वह गांव के बिजली के तार से टकरा गई और बिजली का तार टूट कर लोगों पर गिर गया. जिससे बच्चे समेत 7 लोगों घायल हो गए. घायलों का इलाज जारी है. वहीं एक की हालत नाजुक है, जिसने डांग पकड़ी थी. इस घटना की जांच की जा रही है ताकि हादसे के पीछे की असल वजह सामने आ सके.