तेल अविव. इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के 22 गांवों के निवासियों को आदेश दिया है कि वे अवाली नदी के उत्तर स्थित क्षेत्रों में चले जाएं और अपने घरों में लौटने की कोशिश न करें. यह जानकारी सेना के एक आधिकारिक बयान में दी गई है, जिसमें कहा गया है कि इजरायली बल हिज्बुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई जारी रखे हुए हैं.

सेना के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने निवासियों को चेतावनी दी कि उनके गांवों में हिज्बुल्लाह के ठिकानों को लक्ष्य बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा, “आपकी सुरक्षा के लिए, कृपया अपने घरों में वापस न लौटें. आगे की सूचना तक दक्षिण की ओर न जाएं; जो भी दक्षिण जाएगा, वह अपनी जान को जोखिम में डाल सकता है.”

 मेडिकल टीमों को दी गई चेतावनी

अद्राई ने स्वास्थ्यकर्मियों और मेडिकल टीमों से भी अपील की है कि वे एंबुलेंस का इस्तेमाल न करें, क्योंकि इस क्षेत्र में हिज्बुल्लाह के लड़ाके एंबुलेंस का दुरुपयोग कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “हम मेडिकल टीमों से अनुरोध करते हैं कि वे हिज्बुल्लाह के सदस्यों के संपर्क में न आएं और उनके साथ सहयोग न करें.”

इजरायली रक्षा बल (IDF) ने स्पष्ट किया है कि किसी भी वाहन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो सशस्त्र व्यक्तियों को परिवहन करता है.

 गाजा में इजरायली हमले की जानकारी

इस बीच, इजरायली सेना ने गाजा में एक और हमले की जानकारी दी है, जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. हमास संचालित सिविल डिफेंस एजेंसी के प्रवक्ता के अनुसार, यह हमला स्थानीय समयानुसार रात के 9 बजकर 40 मिनट पर हुआ. पहले हमले में 12 लोग मारे गए, जिनमें महिलाएं और बच्चे शामिल थे.

अहमद अल-खालूत, उत्तरी गाजा में सिविल डिफेंस एजेंसी के निदेशक, ने कहा कि अलग-अलग हमलों में 18 लोगों की जान गई है, जो शरणार्थियों के लिए बने आठ स्कूलों पर किए गए थे.