अरविन्द मिश्रा, बलौदाबाजार। गुरू घासीदास की कर्म व तपोभूमि तेलासीपुरी में आज गुरू दर्शन मेले का आयोजन हुआ. यह वह गांव है, जहां अमरदास ने भी तप किया था और लोगों को भाईचारा व शांति के साथ रहने का संदेश दिया. जिनकी याद में यहां प्रतिवर्ष गुरू दर्शन मेले का आयोजन होता है. इस मेले में हजारों की संख्या में लोग पहुंचकर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं.

आज इस मेले में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ पहुंचे और मंदिर में गुरु की आरती पूजन कर प्रदेश की जनता के सुख, समृद्धि और शांति व्यवस्था के साथ भाईचारा कायम करने गुरु से प्रार्थना की.

इस दौरान मेले में उपस्थित समाज के लोगों से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज विजयादशमी भी है और मैं आपक सबको बधाई शुभकामनाएं देता हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आपसे आज इस गुर दर्शन पर्व पर चाहता हूं कि आप अपने अंदर के मोह, लोभ, मद, अहंकार को गुरु के पास छोड़कर जाए.

इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योजनाओं को बताया और अपने नौ महीने के कार्यकाल की उपलब्धि से भी जनता को अवगत कराया. वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभान्वित लोगों को चाबी सौंपी तो लखपति दीदियों के साथ ही प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं का सम्मान किया. साथ ही तेलासी बाड़ा के जीर्णोद्धार के लिए तीन करोड़ से अधिक की राशि दी. वहीं मुख्य मार्ग से मंदिर तक सीसी रोड निर्माण, श्मशान भूमि पहुंच सड़क मार्ग और 50 सीटर अनुसुचित जाति छात्रावास निर्माण की स्वीकृति घोषणा की.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सर्वोच्च गुरु आसमदास का पगड़ी पहनाकर सम्मान किया. वहीं मुख्यमंत्री का समाज के लोगों ने सम्मान किया. इस अवसर पर पूर्व मंत्री और दस बार के विधायक पुन्नुलाल मोहले, मंत्री दयाल दास बघेल, टंकराम वर्मा, जांजगीर लोकसभा सांसद कमलेश जांगड़े, सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.