Dussehra 2024 Ravan Dahan: मध्य प्रदेश में बड़े ही धूम-धाम से विजयादशमी मनाया गया. प्रदेशभर में जगह-जगह असत्य पर सत्य, अधर्म पर धर्म की जीत और बुराई के प्रतीक रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया. साथ ही रंग-बिरंगी आतिशबाजी की गई. रावण दहन का नजारा देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

इंदौर। शहर के दशहरा मैदान पर रावण का दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शामिह हुए और उन्होंने सभी को दशहरे की शुभकामनाएं दी गई. साथ ही राम, लक्ष्मण और हनुमान की पूजा अर्चना की. बता दें कि पिछले कई सालों से दशहरा मैदान पर रावण दहन का कार्यक्रम होता है. इस साल 111 फीट के रावण का दहन किया गया.

धार। किला मैदान पर 51 फीट ऊंचे रावण का दहन किया गया. साथ ही एक घंटे तक आतिशबाजी की गई. भारी संख्या में शहरवासी रावण दहन देखने के लिए पहुंचे. गौरतलब है कि किला मैदान पर आयोजन का यह 46 वां वर्ष है.

बैतूल। लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में रावण दहन आयोजित किया गया. इस बार रावण का पुतला 60फीट और कुम्भकर्ण का पुतला 55 फीट का बनाया गया था. श्रीराम का विजय जुलूस रावण दहन करने पहुंचा. रावण के साथ युद्ध की झांकी भी हुई और अंत मे श्रीराम के बाण से रावण दहन हुआ.

अलीराजपुर। दशहरा मैदान पर 42 फीट रावण के पुतले का दहन नगर परिषद अध्यक्ष ने किया. जिसे देखने बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m