कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने भिंड की एक ठग गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह ऑनलाइन गेमिंग एप के नाम पर जरूरतमंद लोगों के खाते खुलवाते थे और उनको हर ट्रांजेक्शन पर कमीशन देते थे. यह गिरोह इन खातों को ऑनलाइन ठगी करने वाले ठगों को सौंप देते थे. जिसके बदले उनको एक खाते के पांच हजार मिलते थे. वहीं पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है.

दरअसल, कंपू थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि अवाड़पुरा में कुछ संदेही युवक घूम रहे हैं. यह लोग गरीब लोगों से अकाउंट ओपन करने के लिए बातचीत कर रहे हैं. सूचना की तस्दीक और कार्रवाई के लिए पुलिस टीम पहुंची. टीम को आता देख संदेही भागने लगे. लेकिन पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर पकड़ लिया. पूछताछ में उन्होंने अपने नाम राधामोहन शर्मा, कृष्णप्रताप गौर, अनुज बाथम और आकाश भदौरिया बताया. सभी आरोपी भिंड के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- नदी में बहे SDM के फूफा: नदी पार करने के दौरान हुए हादसे का शिकार, तलाश में जुटी 2 जिलों की पुलिस

जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि वह ठग गिरोह के लिए काम करते हैं. वह लोगों को लालच देकर उनके खाते खुलवाते हैं और खातों की पास-बुक, ATM और मोबाइल नंबर अपने पास रख करठग गिरोह के सदस्यों को उपलब्ध कराते हैं. साथ ही बताया कि बैंक खाते उपलब्ध कराने के बदले में एक खाते पर उन्हें पांच हजार रुपए मिलते थे. ठग उनको झांसे में लेने के लिए आनलाइन गेमिंग एप के जरिए जीते के पैसे आना बताते थे.

इसे भी पढ़ें- दुर्गा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा: तालाब में डूबने से 2 बच्चों की मौत, बचाने के चक्कर में गई दूसरे की जान

हर सप्ताह एक युवक आता था और उनसे पास-बुक और एटीएम कार्ड ले जाता था. उसका नाम-पहचान उन्हें नहीं पता था. कुछ महीने पहने उनकी उनसे मुलाकात हुई थी और उसने लालच दिया तो वह इसमें शमिल हो गए थे. वहीं पुलिस को उम्मीद है कि इस गैंग के पकड़े जाने के बाद और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं. फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m