Punjab News: अमृतसर. पंचायती चुनावों से ठीक पहले आज पार्टी कार्यालय में शिरोमणि अकाली दल द्वारा कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई है. बैठक की अध्यक्षता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष बलविंदर सिंह भुंदर करेंगे. यह उनके कार्यकारी मुखिया के रूप में पहली बैठक है. बैठक चंडीगढ़ स्थित मुख्यालय में दोपहर 12 बजे होगी, जिसमें पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. दो दिन पहले डॉक्टर दलजीत सिंह चीमा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर यह जानकारी दी थी. हालांकि इस बैठक में पंचायती चुनावों के अलावा आगामी शिरोमणि समिति के इजलास संबंधी भी चर्चा हो सकती है.

15 अक्टूबर को पंचायती चुनाव

इस बैठक को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राज्य में 15 अक्टूबर को पंचायती चुनाव होने हैं. बैठक में चुनाव संबंधी रणनीति भी तैयार की जाएगी. इसके अलावा इस समय धान की खरीद का मामला भी गरमाया हुआ है. इस मुद्दे पर भी पार्टी की भविष्य की रणनीति तय की जाएगी.

क्योंकि दोनों ही अकाली दल के कोर वोटर हैं, पंचायती चुनावों को लेकर अकाली दल काफी सक्रिय है. अकाली दल से जुड़े कई लोगों के नामांकन रद्द होने के बाद पार्टी ने खुद पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. इसके अलावा कई जगहों पर चुनाव प्रक्रिया पर रोक भी लगाई गई है. जबकि कुछ जगहों पर चुनाव आयोग द्वारा चुनाव प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी.

Punjab News: विधानसभा क्षेत्रों की फीडबैक पर चर्चा

राज्य में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें बरनाला, चब्बेवाल, डेरा बाबा नानक और गिदड़बाहा शामिल हैं. इन सीटों के विधायक अब सांसद बन गए हैं और उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है. चुनाव आचार संहिता किसी भी समय लागू हो सकती है. इससे पहले अकाली दल की टीम सभी सर्कलों का दौरा कर चुकी है. कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक की गई है और उम्मीदवारों की स्थिति के बारे में फीडबैक भी प्राप्त की गई है.