Punjab News: पंजाब की राजनीति में अब बड़ा बदलाव जल्दी ही हो सकता है. प्रशासनिक फेरबदल के साथ आम आदमी पार्टी एक ऐसा प्रतिनिधित्व करने वाले की खोज में है, जो सभी वर्गों का सामान प्रतिनिधित्व कर पाए. राजनीति गलियारों से आ रही खबर को अगर सही माने तो जल्दी से जल्दी ही पंजाब में पार्टी को नया अध्यक्ष मिल सकता है.

सूत्रों का कहना है की आम आदमी पार्टी हाईकमान पार्टी के राज्य संगठनात्मक ढांचे में बदलाव करने जा रही है.

इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी, साथ ही इससे समान प्रतिनिधित्व भी हो सकेगा. इस समय पार्टी प्रधान का पद व मुख्यमंत्री का पद दोनों ही पद मुख्यमंत्री भगवंत मान के पास है. इस प्रकार ये दोनों पद जट समुदाय के हाथ में हैं. ऐसे में यह नया प्रयास करने की बात कही जा रही है जिसमें पार्टी को एक ऐसा प्रधान मिले जो सभी धर्म और समुदाय के लोगों के लिए कार्य कर सके. सूत्र यह भी कहते हैं की पार्टी अब हिंदू विशेष रूप से अनुसूचित जाति वर्ग के किसी नेता को आगे करना चाहती है. किसी भी समय पंजाब के नए अध्यक्ष (संयोजक) की नियुक्ति हो सकती है. इस समय प्रिंसिपल बुधराम कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं परंतु उनके पास वे शक्तियां नहीं हैं जो किसी प्रधान के पास होती हैं.

Punjab News:कई हुए बदलाव

जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल बड़े फेरबदलाव कर रहे हैं. वह पंजाब को लेकर  खासे एक्टिव हैं और पार्टी को मजबूत करने के लिए हर प्रयास करते नजर आ रहे हैं. जेल से बाहर आने के बाद जब पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब पर फीडबैक लिया तो गंभीरता से काम नहीं करने की खबरें आईं जिसके चलते कैबिनेट में चार मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया गया और पांच नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई, ऐसे ही और कई नए बदलाव पार्टी के हित में किए जा सकते हैं.