Punjab News: लुधियाना. दिल्ली में किसान आंदोलन के तर्ज पर अब पंजाब में भी किसान आंदोलन के मोड में आ गए हैं, इसका कारण धान खरीदी में होने वाली देर है.  शैलर मालिकों ने संयुक्त संघर्ष का बिगुल बजा दिया है, जिसके अंतर्गत आज 3 बजे तक नेशनल हाईवे जाम किया गया था, इससे लोगों को खासी तकलीफ का सामना करना पड़ा.

संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने नए उलीके कार्यक्रम के तहत रविवार को पूरे पंजाब में 3 घंटे के लिए सड़क यातायात के साथ-साथ रेलवे मार्ग भी जाम कर दिया है. बठिंडा में किसानों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है. इसके अलावा किसानों ने खन्ना में अमृतसर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया है, जिससे यातायात ठप हो गया है. नकोदर-जालंधर हाईवे पर गांव आलोवाल गेट पर किसानों और आढ़तियों द्वारा जाम लगा दिया गया है. रास्ते को रोकने के कारण सामान्य लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रविवार को मार्ग अवरुद्ध होने के कारण लोगों को अपना रूट बदलना पड़ा वहीं कुछ लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कतें हुई. कई स्थानों में लंबा जाम भी लगा था.

लंबा लगा जाम :Punjab News

पंजाब के सभी प्रमुख शहरों में किसान धरने पर बैठे नजर आए कहीं सड़क यातायात को प्रभावित किया गया तो कहीं रेलवे ट्रैक पर भी उन्होंने अपना कब्जा जमाया इससे लोगों को आने-जाने में बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा. घंटो लंबे जाम के कारण लंबी गाड़ी की लाइन लगी थी लोग गर्मी में बेहद परेशान हुए. वहीं लुधियाना के शेरपुर चौक में भी किसानों द्वारा धरना लगाया है जिससे ट्रैफिक जाम हो गया है. लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.