Rajasthan Crime News: दिल्ली के एक नर्सिंग ऑफिसर को सेक्सटॉर्शन गिरोह ने सोशल मीडिया के जरिए जाल में फंसाकर 6 लाख रुपए ठग लिए। आरोपियों ने युवती के नाम से फर्जी आईडी बनाकर नर्सिंग ऑफिसर से दोस्ती की और उसे जयपुर बुलाकर लूट लिया। इसके साथ ही नर्सिंग ऑफिसर के साथ मारपीट भी की गई। डर के कारण नर्सिंग ऑफिसर ने पुलिस को शुरुआती तहरीर में गलत जानकारी दी, लेकिन पुलिस की गहन जांच के बाद सच्चाई सामने आई और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़े गए आरोपी का संबंध दौसा के महुआ से है। उसके पास से पुलिस ने कार, हथियार और पीड़ित का मोबाइल फोन बरामद किया। हालांकि, गिरोह के अन्य 5 सदस्य, जिनमें एक युवती भी शामिल है, अभी फरार हैं। पुलिस इनकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

कैब ड्राइवर ने किया अपहरण का दावा

10 अक्टूबर की रात नर्सिंग ऑफिसर ने पुलिस को बताया कि वह जयपुर रेलवे स्टेशन से जगतपुरा जाने के लिए कैब में बैठा था, तभी कैब ड्राइवर ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया। उसे मारपीट कर पैसे लूट लिए गए। पुलिस को इस बयान पर शक हुआ और जब मामले की गहराई से जांच की गई, तो एक बड़ा सेक्सटॉर्शन रैकेट सामने आया।

युवती के नाम से फर्जी आईडी

आरोपी ने नर्सिंग ऑफिसर से सोशल मीडिया पर एक युवती के नाम से फर्जी आईडी के जरिए बातचीत शुरू की थी। कुछ दिनों की चैटिंग के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं, और युवती ने नर्सिंग ऑफिसर से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद वह उससे मिलने जयपुर पहुंचा।

फ्लैट में बुलाकर बनाया अश्लील वीडियो

नर्सिंग ऑफिसर जयपुर के प्रताप नगर पहुंचा, जहां उसे युवती एक फ्लैट में ले गई। कुछ देर बाद 4-5 बदमाश आ गए और जबरन नर्सिंग ऑफिसर का युवती के साथ अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद वीडियो वायरल करने और केस दर्ज कराने की धमकी देकर बदमाशों ने एक लाख रुपए वसूल लिए।

फिरौती में मांगे 10 लाख रुपए

बदमाश नर्सिंग ऑफिसर को सूर्यनगर ले गए, जहां उसे मारपीट कर 10 लाख रुपए की मांग की गई। नर्सिंग ऑफिसर ने अपने जानने वालों से संपर्क कर पैसे मंगवाए और 5 लाख रुपए देकर किसी तरह अपनी जान बचाई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और बैंक डिटेल्स की मदद से सभी आरोपियों की पहचान कर ली है। गिरोह के अन्य सदस्य अभी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

पढ़ें ये खबरें भी