अमृतसर. पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से कभी नही सुधर सकता है। लगातार वह सीमा पर हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी करता रहा है. इन सभी के साथ एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें पाकिस्तान त्योहार के बीच किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है। इसके लिए वह हथियारों की सप्लाई कर रहा है।

सूत्रों के हवाले अक्टूबर के पहले हफ्ते से ही सीमा में पाकिस्तानी ड्रोन के मूवमेंट की एक दर्जन से अधिक घटना सामने आई है। पंजाब से जुड़े भारत पाक सीमा में लगातार पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया है। यही कारण है की जवान अपने सर्चि ऑपरेशन को और अभी अधिक बढ़ा दिए हैं। हथियारों की तस्करी भारत में बैठे पाकिस्तान के आतंकियों तक हथियारों को पहुंचाने की साजिश थी।

सूत्रों का दावा है की पाकिस्तानी आईएसआई त्योहारों में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आतंकी-गैंगस्टर की मदद ले रही है। पंजाब में सक्रिय गैंगस्टरों को इसके लिए विदेश से फंडिंग भी हो रही है। विदेश से उनके लिए भारी मात्रा में हवाले के जरिए पैसा भेजा जा रहा है। पाकिस्तान में छिपा आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और कनाडा में बैठा कुख्यात आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पंजाब में अपने गुर्गों के माध्यम से किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से हथियार पहुंचा रहा है।

नशा तस्कर बन रहे सीढ़ी

खास बात यह है कि इन हथियारों को गैंगस्टर तक पहुंचाने के लिए सीमा पर सक्रिय नशा तस्करों का सहारा लिया जा रहा है। सीमा में अपनी दुकान सजाने वाले ऐसे कई छोटे नशा तस्कर है जो गैंगस्टर के लिए एक सीढ़ी का काम करते हैं।
एक खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद पाकिस्तान के सीमा से सटे तरनतारन, अमृतसर, पठानकोट, फाजिल्का व फिरोजपुर जिले में पुलिस और अन्य एजेंसियां नजर रखे हुए हैं। लगातार आतंकी, तस्कर और गैंगस्टरों की धरपकड़ भी जारी है। इन आरोपियों ने गैंगस्टर से अपने संबंध होने की बात को स्वीकार भी किया है।अक्टूबर महीने में सीमा पर हथियार मिलने और नशीली सामग्रियों के पकड़े जाने की घटना काफी देखने को मिली है।