बालोद. जिले के अर्जुन्दा क्षेत्र के दाऊ पारा में आज एक मृतक के अंत्येष्ठी कार्यक्रम में मधुमक्खियों ने हमला कर दिया, जिसमें करीब 15 लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों में एक विचाराधीन आरोपी (मृतक का बेटा) और 2 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. सभी घायलों का अर्जुन्दा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज जारी है.

बता दें 15 सितंबर 2024 को डॉक्टर के साथ मारपीट के मामले पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इनमें से एक आरोपी के पिता की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई. आज मृतक के बेटे प्रवीण चंदेल (विचारधीन आरोपी) को पुलिस स्पेशल पर्मिशन के साथ अंत्येष्ठी कार्यक्रम के लिए लेकर उसके घर पहुंची थी. लेकिन मृतक को मुक्ति धाम जलाने के लिए ले जाने के दौरान आधा किलोमीटर पहले ही मधुमक्खियों ने रिश्तेदारों समेंत विचाराधीन कैदियों और पुलिस वालों पर हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमले के कारण वहां अफरा तफरी मच गई और लोग आधेघन्टे तक मृतक के शव को छोड़कर इधर उधर भागते रहे.

आरोपी बेटे की पिटाई देखकर बिगड़ी थी तबियत

मृतक के परिजनों का आरोप है, कि पुलिसकर्मियों ने आरोपी (प्रवीण चंदेल) को रातभर थाने में पीटा, जिसके बाद बेटे के शरीर पर चोट देखकर पिता की तबियत बिगड़ गई. आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान 13 अक्टूबर को उनकी मौत हो गई. इसके बाद मृतक के परिजनों ने अर्जुन्दा थाना के बाहर शव रखकर जमकर हंगामा किया. इस दौरान आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद भी परिजनों के साथ थाना परिसर में धरना देने बैठे थे. मामले को तूल पकड़ता देख तीनों पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच भी किया गया था. पूरी खबर पढ़ें: डॉक्टर से पिटाई के आरोपी को पुलिस ने रातभर पीटा, चोट देखकर बिगड़ी पिता की तबियत, इलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों ने थाने के बाहर शव रखकर किया हंगामा