भिंडी की खेती करना चाहते हैं उनके लिए यह  सबसे उपयुक्त मौसम है. पहाड़ी क्षेत्र के साथ-साथ मैदानी क्षेत्र में भिंडी की खेती के लिए 4 किसानों का चयन करने की सलाह दी जाती है, ताकि कम लागत और कम समय में अच्छा उत्पादन हो सके. कृषि विशेषज्ञों के अनुसार अक्टूबर का महीना हरी सब्जियों के लिए उपयुक्तता है. उत्तर प्रदेश समेत करीब 10 राज्यों में किसानों को हरी सब्जी की खेती को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. उपयुक्त मौसम को देखते हुए किसानों को पालक, मूली, शलजम, धनिया, मटर, लहसुन, चुकंदर और मेथी जैसी फसल की सलाह दी गई.

भिंडी की इन किस्म को लगाया जा सकता है

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान, नई दिल्ली ने भिंडी की उन्नत किस्म पूसा ए-4 विकसित की है.

भिंडी की अर्का अनामिका किस्म को भारतीय बागवानी अनुसंधान संस्थान, बैंगलोर द्वारा विकसित किया गया है. इस भिंडी के पौधे 120-150 सेमी. तक हो जाते हैं.

भिंडी की हिसार उन्नत किस्म को चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार ने विकसित की है. इस किस्म के पौधे 90-120 सें.मीटर तक की ऊंचाई वाले होते हैं.

विश्वसनीयताओ-6 लेडीफिंगर आस्तिक को काशी प्रगति के नाम से भी जाना जाता है. इसे भारतीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान, वाराणसी द्वारा विकसित किया गया है. इसके पौधे की औसत ऊंचाई 175 सेंटीमीटर तक हो जाती है. यह भिंडी की किस्मत खरीफ और रवि दोनों की फसलों के लिए उपयुक्त है.