भुवनेश्वर : बीजद को बड़ा झटका देते हुए इसके वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अमर सत्पथी ने आज कहा कि अब वह पार्टी से जुड़े नहीं हैं।

उनका यह बयान कुछ दिनों पहले ही आया है जब उन्होंने कहा था कि बीजद सुप्रीमो और ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को 2024 के चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए।

सत्पथी ने कहा, “मैं अब बीजद से जुड़ा नहीं हूं। मैंने हाल ही में सदस्यता अभियान के दौरान पार्टी की सदस्यता नहीं ली है। हालांकि भाजपा समेत कई राजनीतिक दल मुझसे बातचीत कर रहे हैं, लेकिन मैं फिलहाल राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल नहीं हूं।”

जवाब में बीजद प्रवक्ता लेनिन मोहंती ने कहा कि सत्पथी को आधिकारिक तौर पर पार्टी से नाता तोड़ लेना चाहिए।

मोहंती ने कहा, “अगर सत्पथी बीजद के साथ नहीं रहना चाहते हैं, तो उनके लिए पार्टी छोड़ देना ही बेहतर होगा। उनके भतीजे पहले से ही भाजपा के साथ हैं और अगर वह अपने भतीजे के रास्ते पर चलना चाहते हैं, तो उनके लिए ऐसा करना ही सबसे अच्छा होगा।” मोहंती ने यह भी कहा कि पार्टी ने सत्पथी को कई अवसर दिए, लेकिन वह नेतृत्व की भूमिकाओं में नए और युवा चेहरों को आगे बढ़ाने में विफल रहे। उन्होंने कहा कि सत्पथी के बीजद से जाने से पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।