मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सोमवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में फिल्म अभिनेता परेश रावल ने मुलाकात की. उन्होंने बताया कि वे उत्तराखण्ड के देहरादून, ऋषिकेश और मसूरी में पिछले 42 दिनों से अनंत नारायण महादेवन निर्देशित बॉलीवुड फिल्म ‘पास्ट टेंस’ की शूटिंग कर रहे हैं.

परेश रावल ने कहा कि राज्य में फिल्मांकन के लिए बहुत अच्छा वातावरण है. जनता के साथ ही सरकारी विभागों से फिल्मों की शूटिंग के लिए पूरा सहयोग मिल रहा है. शूटिंग के लिए राज्य में बहुत शांत वातावरण है. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के लोग भी बहुत सकारात्मक विचारधारा के हैं. वे उत्तराखण्ड में एक और फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : नैनीताल के मेट्रोपोल होटल परिसर में पार्किंग बनाने की मिली अनुमति, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी NOC, अब पर्यटकों की टेंशन होगी दूर

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्मों की शूटिंग के लिए कई डेस्टिनेशन हैं. राज्य का हर डेस्टिनेशन फिल्मांकन के लिए उपयुक्त है. आदि कैलाश, चकराता, माणा जैसे अनेक स्थल उत्तराखण्ड में हैं. राज्य में उत्तराखण्ड फिल्म नीति-2024 बनाई गई है. हिन्दी और संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल भाषाओं की फिल्मों को राज्य में व्यय कुल धनराशि का 30 प्रतिशत या अधिकतम 03 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जा रहा है.