टुकेश्वर लोधी, आरंग। आरंग सहित पूरे प्रदेश में जनहित के मुद्दों को हमेशा उठाने वाले देश के टॉप 10 मीडिया हाउस में शामिल लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। आरंग में नर्सिंग होम एक्ट के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए और विभाग द्वारा जारी आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए नाम बदलकर अवैध रूप से हॉस्पिटल का संचालन कर रहे साई हॉस्पिटल पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर ने एक बार फिर कार्रवाई की है।

बता दें कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी ने लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का जिक्र करते हुए साई हॉस्पिटल का संचालन बंद करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी आरंग को पत्र भेजा है।

देखें पत्र –

लल्लूराम डॉट कॉम ने आरंग के कालेज चौक स्थित साई हॉस्पिटल में शिकायत के बाद आरंग तहसीलदार सीता शुक्ला और बीएमओ डॉ. विजय लक्ष्मी अनंत द्वारा निरीक्षण में मिले भारी अनियमितताओं और गड़बड़ियों को प्रमुखता से उठाया था। जांच के दौरान अधिकारियों ने हॉस्पिटल संचालक राजू साहू को जमकर फटकार लगाते हुए चेतावनी के साथ ही हॉस्पिटल का संचालन बंद करने के लिए कहा गया था। इसके लिए साई हॉस्पिटल के संचालक राजू साहू ने स्वयं हॉस्पिटल का संचालन बंद करने की जानकारी सीएमएचओ में दी थी। लेकिन कुछ दिन पहले नाटकीय ढंग से साई हॉस्पिटल का संचालन राव मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के नाम से शुरू हो गया था। हॉस्पिटल का नाम बदलकर संचालन होने से क्षेत्र की जनता में स्वास्थ्य विभाग के प्रति खासी नाराजगी देखी जा रही थी।

इस संबंध में रविवार को हमारे लल्लूराम डॉट कॉम के आरंग संवाददाता टुकेश्वर लोधी ने जब इस मुद्दे को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी से बात की थी, तब उन्होंने साई हॉस्पिटल पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। इसके बाद लल्लूराम डॉट कॉम ने साई हॉस्पिटल के संचालक राजू साहू के कारनामों का पर्दाफाश कर खबर प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशित होने के तुरंत बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने साई हॉस्पिटल का संचालन बंद करने का आदेश जारी कर अनुविभागीय अधिकारी आरंग को कार्रवाई करने के लिए पत्र भेजा है। आदेश जारी होने के बाद अनुविभागीय अधिकारी पुष्पेंद्र शर्मा ने जल्द ही साई हॉस्पिटल को सील करने की बात कही है।

आदेश जारी होने के बाद संचालक ने हॉस्पिटल बंद कर दिया

आपको जानकर हैरानी होगी कि सीएमएचओ द्वारा साई हॉस्पिटल को बंद करने का आदेश जारी होते ही साई हॉस्पिटल के संचालक राजू साहू ने हॉस्पिटल को बंद कर दिया है। सूत्रों के अनुसार संचालक द्वारा हॉस्पिटल बंद करने के पीछे प्रशासनिक कार्रवाई से बचना बताया जा रहा है, क्योंकि इसके पहले जब साई हॉस्पिटल पर आरंग तहसीलदार और बीएमओ ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया था, उसी समय संचालक राजू साहू ने अपने नेताजी चौक स्थित राव पैथालॉजी लैब को बंद कर दिया था, जिसके कारण अधिकारी वहां निरीक्षण नहीं कर पाए थे और अभी तक राव पैथालॉजी लैब का संचालन खुलेआम हो रहा है। पैथालॉजी लैब में किसी बाहरी डॉक्टर द्वारा अवैध तरीके से मरीजों के इलाज करने की जानकारी भी मिल रही है। अब देखने वाली बात होगी कि प्रशासन कब कानूनी रूप से साई हॉस्पिटल को सील करता है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H