विक्रम मिश्र, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में विधायक योगेश शर्मा की पिटाई मामले में भाजपा ने कड़ी कार्रवाई की है। पार्टी ने विधायक को पिटाई करने वाले अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह और उनकी पत्नी समेत 4 लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि सोमवार की शाम 37 विधायकों के साथ सदर विधायक योगेश वर्मा ने सीएम से की मुलाकात की थी। जिसके बाद एक्शन हुआ है। 

अवधेश सिंह के साथ ये भी पार्टी से निष्कासित

मारपीट की घटना में बीजेपी ने बड़ा एक्शन लेते हुए अधिवक्ता अवधेश सिंह, उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इससे पहले सोमवार को ही 37 विधायकों के साथ सदर विधायक योगेश शर्मा ने सीएम योगी से मुलाकात की थी। जिसके बाद एक्शन लिया गया।

थप्पड़ कांड : BJP विधायक ने लौटाए गनर, मनाने में लगे अधिकारी, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

विधायक को वकील अवधेश शर्मा ने 9 अक्टूबर को थप्पड़ मार दिया था। जिसके बाद उनके समर्थन में विपक्ष के नेता भी उतर आए थे। इस मामले में बीजेपी की ओर से कार्रवाई न करने को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी सवाल उठा दिए थे। वहीं, बाद में खीरी लोकसभा से सपा सांसद उत्कर्ष वर्मा ने भी योगेश शर्मा का समर्थन किया था।

9 अक्टूबर को हुआ था विवाद

आपको बता दें कि 9 अक्टूबर को कोऑपरेटिव बैंक का चुनाव था। इस दौरान अवधेश सिंह और विधायक योगेश शर्मा के बीच विवाद हो गया था। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह पर विधायक की पिटाई का आरोप लगा था। एक वीडियो भी इसका वायरल हुआ था। जिसमें अवधेश सिंह विधायक को थप्पड़ मारते दिखे थे। दूसरे दिन विधायक ने अपने साथ हुई घटना को लेकर शिकायत पुलिस को दी थी। लेकिन पुलिस ने चार दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं दर्ज की। ऐसे आरोप विपक्ष ने लगाए थे। अब बीजेपी ने कार्रवाई की है।