Lalluram Footer Ad for mobile

Rajasthan News: जयपुर के हवामहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार फिर चर्चा में हैं, इस बार उनके हथियारों के साथ शस्त्र पूजन करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर वायरल हो गया है। वीडियो में आचार्य विभिन्न प्रकार के हथियारों के साथ नजर आ रहे हैं, जिससे सोशल मीडिया पर हथियारों की वैधता को लेकर सवाल उठने लगे।

ईटीवी भारत से बात करते हुए विधायक बालमुकुंद आचार्य ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि उनके पास दिखाए गए सभी हथियार लाइसेंसी हैं। उन्होंने बताया कि वीडियो में दिख रही एक पुरानी बंदूक राजा-महाराजाओं के समय की है, जबकि अन्य हथियार उनके स्टाफ के हैं। इसके अलावा, जो तलवारें और अन्य शस्त्र दिख रहे हैं, वे बिना धार के हैं और इन्हें सनातन परंपरा के अनुसार शस्त्र पूजन के लिए रखा गया है।

वायरल हुआ यह वीडियो 12 अक्टूबर का बताया जा रहा है, जब दशहरे के अवसर पर बालमुकुंद आचार्य ने परंपरा का पालन करते हुए शस्त्र पूजा की थी। वीडियो में पिस्टल, तलवार, और अन्य आधुनिक हथियार भी देखे जा सकते हैं, जिसके बाद से ही उनकी वैधता को लेकर सवाल उठने लगे। कुछ लोग सोशल मीडिया पर यह पूछ रहे हैं कि क्या ये हथियार लाइसेंसयुक्त हैं या नहीं।

यह पहली बार नहीं है जब बालमुकुंद आचार्य सुर्खियों में आए हों। इससे पहले भी विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जों और बिजली कनेक्शन के मामलों को लेकर आवाज उठाई थी। उन्होंने जयपुर शहर में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में भी अहम भूमिका निभाई थी।

पढ़ें ये खबरें भी