Lalluram Footer Ad for mobile

Legends League Cricket 2024: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान की उम्र अभी 39 साल है. इस उम्र में भी उनका वही जलवा और वही स्वैग कायम है. लेजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में उन्होंने इसका नजारा पेश किया.

Legends League Cricket 2024: कहते हैं कि फॉर्म आचा जाता रहता है, लेकिन क्लास परमानेंट होती है. इरफान पठान पर ये लाइनें सटीक बैठती हैं. उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 12 साल का वक्त हो चुका है. इरफान ने साल 2012 में भारत के लिए आखिरी मैच खेला था, लेकिन इतने सालों के बाद भी इरफान का जादू कम नहीं हुआ.

संन्यास के 12 साल बाद भी उनकी क्लास और गेंदबाजी की आर्ट हूबहू वैसे ही है, जिसके लिए वो पहचाने जाते रहे. लेजेंड्स लीग क्रिकेट में उन्होंने आखिरी ओवर में 12 रन डिफेंड कर इस बात को एक बार फिर सही साबित कर दिया. उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया और अपनी टीम कोमैच जिताया. जानिए कैसे….

दरअसल, 14 अक्टूबर को कोणार्क सूर्या उड़ीसा और तोएम हैदराबाद के बीच मैच हुआ, जिसमें इरफान पठान ने अपनी कप्तानी और ऑलराउंड प्रदर्शन से मैच का रुख पलट दिया. इरफान ने पहले बल्लेबाजी में 35 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाकर अपनी टीम को 156 रन तक पहुंचाया, फिर जब हैदराबाद की टीम 157 रनों का पीछा कर रही थी तो इरफान ने आखिरी ओवर में 12 रन डिफेंड कर मैच जिताया.

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में इरफान ने खुद गेंदबाजी करने का फैसला किया, जबकि उन्होंने इससे पहले मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका था. पहली दो गेंदों पर 3 रन देने के बाद, तीसरी गेंद पर एक सिक्स लगा, जिससे मैच लगभग हैदराबाद के पक्ष में चला गया था, लेकिन इसके बाद इरफान ने जो किया वो काबिले तारीफ है. आखिरी दो गेंदों पर हैदराबाद को 3 रन चाहिए थे, लेकिन इरफान ने 5वीं गेंद पर सिर्फ 1 रन दिया और आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बनने दिया, जिससे उनकी टीम को जीत मिली.

बने प्लेयर ऑफ द मैच

इरफान पठान को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उनकी टीम कोणार्क सूर्या उड़ीसा की यह लेजेंड्स लीग क्रिकेट में तीसरी जीत थी, जबकि तोएम हैदराबाद की यह तीसरी हार रही. दोनों टीमों ने इस मैच के बाद टूर्नामेंट के अगले चरण के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इस प्रदर्शन ने दिखाया कि इरफान पठान आज भी अपने खेल में उतने ही माहिर हैं, जितने वह भारतीय टीम के दिनों में थे.