आज झारखंड और महाराष्ट्र के चुनावों की तारीखें चुनाव आयोग (EC) घोषित करने वाली हैं. झारखंड के CM हेमंत सोरेन की पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), इस बीच चुनाव आयोग पर हमला कर रही है. JMM नेता मनोज पांडेय ने दावा किया कि BJP नेताओं को कल चुनाव घोषणा की सूचना मिली थी. मनोज पांडेय ने चुनाव आयोग को भी कठपुतली कहा है.

मनोज पांडेय ने कहा, “हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. लेकिन आज चुनाव की घोषणा होने वाली है और इसकी जानकारी BJP नेताओं को कल ही हो गई थी. ये बहुत गंभीर विषय है. क्या चुनाव आयोग BJP नेताओं के इशारे पर काम करता है?”  हिमंत बिस्वा सरमा ने कल कहा कि आज चुनाव की घोषणा होने वाली है. इतना कठपुतली बनाकर किसी आयोग को रखना गंभीर बात है.

चुनाव ऐलान के बीच शरद पवार का बयान कहा -यह बूढ़ा रुकेगा नहीं, भले…

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव

झारखंड विधानसभा के सभी 81 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं, जो 5 जनवरी 2025 को समाप्त होने वाले हैं. राज्य में पिछली बार दिसंबर 2019 में चुनाव हुए थे.

जम्मू कश्मीर से 6 साल बाद हटा राष्ट्रपति शासन, 16 अक्टूबर को उमर अब्दुल्ला लेंगे CM पद की शपथ

गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने इस्तीफा दे दिया था

 4 जुलाई 2024 को हेमंत सोरेन ने झारखंड की तीसरी बार मुख्यमंत्री की शपथ ली. गिरफ्तारी से पहले वह 4 साल 188 दिन तक इस पद पर रहे थे, लेकिन इसी साल की शुरुआत में उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर लिया गया था.

कनाडा ने फिर उगला भारत के खिलाफ जहर… पीएम जस्टिन ट्रूडो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लगाए कई गंभीर आरोप, इधर विदेश मंत्री ने भी दिखाया बड़बोलापन- India-Canada Tension

पहली बार 2013 में CM बने थे हेमंत

13 जुलाई 2013 को हेमंत सोरेन ने पहली बार सीएम पद की शपथ ली थी और 1 वर्ष 168 दिन तक इस पद पर रहे. 29 दिसंबर 2019 को उन्होंने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक