Who is Kamran Ghulam: बाबर आजम जैसे स्टार खिलाड़ी की जगह टीम में आना किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी होती है. कामरान गुलाम पर अपने डेब्यू मैच में इस बात का दबाव जरूर रहेगा कि उन्हें बड़े खिलाड़ी की जगह मौका मिला है. आइए इस प्लेयर के बारे में जानते हैं..

Who is Kamran Ghulam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले मैच में मुल्तान में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद दूसरे टेस्ट से पहले पीसीबी ने बाबर आजम, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी को दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया. बाबर की जगह पर कामरान गुलाम को टीम में शामिल किया गया है, और वह प्लेइंग इलेवन में भी अपनी जगह बना चुके हैं. आइए जानते हैं कौन है ये अनजान बल्लेबाज…

Kamran Ghulam का क्रिकेट करियर

कामरान गुलाम का नाम घरेलू क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण चर्चा में आया था. 10 अक्टूबर 1995 को जन्मे कामरान 29 साल के हैं और अब तक पाकिस्तान के लिए एक वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था.

फर्स्ट क्लास करियर शानदार है

कामरान गुलाम का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर बढ़ा रहा है. उन्होंने लगातार रन बनाए हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 59 मैच खेले हैं, जिनमें 49.17 की औसत से 4377 रन किए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में 94 मैचों में 42.32 की औसत से 3344 रन बनाए हैं. इसके अलावा, 73 टी-20 मैचों में 1510 रन भी उनके नाम हैं. कामरान के खाते में तीनों फॉर्मेट में कुल 25 शतक दर्ज हैं.

पाकिस्तान टीम के बड़े बदलाव

पहले टेस्ट में हार के बाद पाकिस्तान ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को इन मैचों के लिए आराम दिया गया है. पाकिस्तान के कोच ने साफ किया कि इन खिलाड़ियों को ड्रॉप नहीं किया गया, बल्कि उन्हें आराम दिया गया है, ताकि वे अगले मुकाबलों के लिए तैयार हो सकें.