मिथलेश गुप्ता, जशपुर। लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का असर एक बार फिर देखने को मिला है.दरअसल, बगीचा विकासखंड के शासकीय माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक कमला राम भगत शराब के नशे में स्कूल पहुंचे थे और एक शिक्षक के साथ मारपीट की थी, जिसका वीडियो भी सामने आया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए लल्लूराम डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकशित किया था। जिसके बाद शराबी प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि लल्लूराम डॉट कॉम की खबर के बाद जशपुर कलेक्टर ने मामले में संज्ञान लेते हुए जांच कराई, जिसमें प्रधान पाठक के खिलाफ शिकायत सही पाई गई। जशपुर कलेक्टर ने निलंबन आदेश में उल्लेख किया है कि, जशपुर जिले में विकासखण्ड बगीचा में ब्लादरपाठ स्थित शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ प्रधान पाठक कमला राम भगत मद्यपान (शराब) का सेवन कर नशे में धुत्त होकर विद्यालयीन समय में विद्यालय में उपस्थित हुए और सहयोगी शिक्षक को विद्यालयीन छात्रों के समक्ष अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली-गलौज एवं मारपीट की, जो प्रसारित विडियो अनुसार प्रथमदृष्ट्या सही पाया गया है।

कलेक्टर ने कहा कि प्रधान पाठक कमला राम भगत का यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 और नियम 23 के सर्वथा विपरीत है, जो कदाचरण की श्रेणी में आता है। इसके परिणाम स्वरुप प्रधान पाठक कमला राम भगत सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में प्रधान पाठक कमला राम भगत का मुख्यालय जशपुर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी नियत किया जाता है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

देखें आदेश –

वायरल वीडियो में शिक्षक शराब के नशे में अपने साथी शिक्षक से गाली-गलौज और मारपीट करते नजर आ रहा है। मारपीट के दौरान दूसरे शिक्षक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी पाए गए हैं। वहीं शिक्षक वीडियाे में खुद एक बाेतल शराब पिकर आया हुं कहता भी दिख रहा है।

देखें वीडियो –

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H