झारखंड विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया है और बीजेपी आज 25 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. सूत्रों के अनुसार, बीजेपी इस बार 81 सीटों में से 68 से 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, इनमें 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं, साथ ही, जदयू और आजसू को भी कुछ सीटें दी जाएंगी, और लोजपा से भी बातचीत हो रही है.

रेल परिवहन की ऐतिहासिक पहल: पहली बार दिल्ली में 1600 टन प्याज ला रही ‘कांदा एक्सप्रेस’

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने झारखंड चुनाव के लिए लगभग 55-56 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है. सूत्रों के अनुसार, पार्टी बीजेपी को झारखंड में एनडीए गठबंधन में अजसू को 9-10 सीटें देना चाहती है, लेकिन आजसू के अध्यक्ष कम से कम 11 सीटें चाहते हैं, जेडीयू को तीन सीटें मिली हैं, एलजेपी (रामविलास) को एक सीट मिली है, जबकि चिराग पासवान भी 2 सीटें चाहते हैं.

Nanded Lok Sabha ByPoll: नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने घोषित किया उम्मीदवार, दिवंगत सांसद के बेटे रविंद्र वसंतराव को दिया टिकट

प्रत्याशियों के नाम पर हुआ मंथन

विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद मंगलवार की रात को नई दिल्ली में प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई. दिन भर चली बैठकों के बाद, प्रदेश के शीर्ष नेताओं ने विधानसभा चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशियों की सूची प्रस्तुत की. केंद्रीय चुनाव समिति ने इस सूची को देर शाम जारी किया, जिसमें प्रत्याशियों को लेकर कोई विरोध नहीं है.

चुनाव आयोग की जांच के दायरे में महाराष्ट्र सरकार , आचार संहिता उल्लंघन मामले की करेगा जांच

झारखंड में कुल 2,55,18,642 मतदाता हैं, जिसमें 1,29,97,325 पुरुष और 1,25,20,910 महिला मतदाता हैं; 2 चरणों में 13 नवंबर को 43 सीटों पर मतदान होगा, और 20 नवंबर को 38 सीटों पर मतदान होगा. 23 नवंबर को मतगणना होगी. चुनाव आयोग के अनुसार, झारखंड में महिला मतदाताओं की संख्या बढ़ी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक