लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र सौंपा है. सपा प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल ने निर्वाचन आयोग को शिकायत करते हुए पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने आचार संहिता के बाद ट्रांसफर होने की बात कही है. साथ ही उन्होंने आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने की मांग की है.

बता दें कि मझवां सीट पर उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है. सपा नेता ने अपने पत्र में लिखा है कि उपचुनाव के एलान के बाद 35 पुलिस कर्मियों का तबादला हुआ है. मझवां क्षेत्र के कई थानों के पुलिस कर्मी बदले गए हैं. जिला कार्यक्रम अधिकारी बीजेपी का सम्मेलन कर रही हैं. वो भाजपा कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही हैं. इन्हें तत्काल मिर्जापुर से बाहर ट्रांसफर किए जाने की मांग की गई है. साथ ही आचार संहिता का सख्ती के पालन कराने की मांग श्यामलाल ने की है.

इसे भी पढ़ें : ‘दिल्ली की लखनऊ से बन नहीं रही…’ UP By-elections को लेकर सपा के पोस्टर बॉय का सरकार पर तंज, कहा- उपरवाले योगी का कद घटा रहे

बता दें कि यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिसमें से निर्वाचन आयोग ने 9 सीटों में होने वाले उपचुनाव की घोषणा कर दी है. जिसके मुताबिक 13 नवंबर को मतदान होगा, जिसका नतीजा 23 नवंबर को आएगा. यूपी की सभी सीटों के लिए एक ही चरण मे निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न कराई जानी है, चुनाव आयोग के मुताबिक यूपी में 18 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी. वहीं 25 को नामांकन का आखिरी दिन है. वहीं 28 को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 30 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकते हैं.

इन 9 सीटों पर होंगे उपचुनाव

यूपी की जिन 9 सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें कटेहरी, करहल, मीरापुर, गाजियाबाद, मझवां, सीसामऊ, खैर, फूलपुर और कुंदरकी सीट शामिल हैं. इन विधानसभा सीटों में से 8 सीट लोकसभा चुनाव में सपा विधायकों के सांसद चुने जाने के कारण खाली हुई हैं, जबकि सीसामऊ सीट सपा के इरफान सोलंकी को आपराधिक मामले में जेल की सजा होने से उनकी सदस्यता रद्द हो गई, इससे यह सीट खाली हो गई.