Sameer Wankhede Politics Entry: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को जेल भेजने वाले महाराष्ट्र (Maharashtra) के चर्चित IRS अधिकारी और NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पॉलिटिक्स में एंट्री करेंगे। सूत्रों के मुताबिक वानखेड़े महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में मुंबई की धारावी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक समीर शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं।

Miss India 2024: मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल ने जीता मिस इंडिया का खिताब, देखिए उनके ग्लैमरस लुक्स – Nikita Porwal

धारावी विधानसभा सीट से वर्तमान में कांग्रेस सांसद और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ अपनी बहन को कांग्रेस उम्मीदवार बनाना चाहती हैं। वहीं अब इसी सीट से समीर वानखेड़े की चुनाव लड़ने की चर्चा है।

रोटी में ‘पेशाब कांड’ के बाद अब आया पैरों से आाटा गूंथा वाला वीडियो, गोलगप्पा बनाने में हार्पिक और यूरिया का भी किया इस्तेमाल

बता दें कि पिछले साल, सीबीआई ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स-ऑन-क्राइम मामले में फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के लिए वानखेड़े पर मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने कहा कि यह सौदा 18 करोड़ रुपये में पूरा हुआ, साथ ही यह भी कहा कि वानखड़े की संपत्ति उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा थीं।

‘बच्चों के सामने संबंध बनाना या कपड़े बदलना भी यौन उत्पीड़न…’, केरल हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

वहीं  राजनीति में प्रवेश करने से पहले समीर वानखेड़े को आईआरएस पद से इस्तीफा देना होगा और केंद्र सरकार गृह विभाग द्वारा इस्तीफा स्वीकार करना होगा। उसके बाद राजनीति में एंट्री का रास्ता साफ होगा।

Sanjiv Khanna: संजीव खन्ना होंगे अगले चीफ जस्टिस, CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने की सिफारिश, 10 नवंबर 2024 को रिटायर होंगे सीजेआई

इन मामलों से बटोरीं सुर्खियां
अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद गिरोह के ड्रग्स नेक्सस को तोड़ना, इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामला, सिंगर मिका सिंह को कस्टम चोरी मामला, शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की कोर्डलिया क्रूज ड्रग्स मामले में जेल डालने जैसे केस हैंडल करने वाले समीर वानखेड़े को जांबाज अधिकारियों में गिना जाता है।

बिहार में दिवाली से पहले ‘मातम’: जहरीली शराब पीने से 30 से ज्यादा लोगों की मौत, कई लोगों की आंखों की रोशनी गायब

कौन हैं समीर वानखेड़े
44 साल के समीर वानखेड़े 2008 बैच के IRS भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं। 2021 तक उन्होंने मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर के रूप में काम किया। एनसीबी में शामिल होने से पहले, वानखेड़े ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी और एयर इंटेलिजेंस यूनिट के साथ काम किया था। अपने 15 साल के करियर के दौरान उन्हें 17,000 किलोग्राम नशीले ड्रग्स पदार्थ और 165 किलोग्राम सोना जब्त करने का श्रेय दिया जाता है।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H