गाजियाबाद में पूर्व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह की बेटी योगजा सिंह ने लोहा कारोबारी आनंद प्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है. आरोप है कि मकान बेचने के नाम पर करोबारी ने योगजा से लगभग 3.5 करोड़ रुपये हड़प लिए. कविनगर पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

योगजा के मुताबिक 14 जून 2014 को उन्होंने आनंद प्रकाश से राजनगर स्थित एक मकान के लिए 5.5 करोड़ रुपये में सौदा किया. उन्होंने 10 लाख रुपये बतौर एडवांस दिए और 15 जुलाई 2014 को उन्हें इस मकान पर कब्जा मिल गया. मकान की रजिस्ट्री के लिए उन्होंने आनंद प्रकाश के खाते में कुल 3.48 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. लेकिन उन्हें मकान के कागजात नहीं मिले. इसके लिए आनंद प्रकाश ने उनसे और पैसे मांगे.

इसे भी पढ़ें : कृष्ण जन्मभूमि के मुख्य पक्षकार पर जानलेवा हमला, सपा कार्यकर्ताओं पर आरोप, पुलिस पर भी अपराधियों का साथ देने का इल्जाम

योगजा ने कहा कि 21 अक्टूबर 2023 को उनका 2 करोड़ रुपये का लोन बैंक से स्वीकृत हो गया, जिसके बाद उन्होंने आनंद से मकान की रजिस्ट्री कराने का अनुरोध किया. लेकिन बार-बार कहने के बाद भी आनंद ने मकान का बैनामा नहीं कराया. योगजा का आरोप है कि आनंद की मंशा उन्हें मकान से बेदखल करने और अपने कब्जे में लेने की थी. उन्हें यह भी पता चला है कि आनंद ने पहले से ही इस मकान पर लोन ले रखा था. अब देखना होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है?