दीपक कौरव, नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के करेली में स्थित आंसू इंडस्ट्रीज पर पतंजलि फूड की लीगल टीम ने कार्रवाई की है। न्यायालय के आदेश अनुसार करेली की आंसू इंडस्ट्रीज पर पतंजलि फूड लिमिटेड के लीगल एडवाइजर एसोसिएट्स के द्वारा कमिश्नर की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। 

तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर पहुंचे मंत्री राकेश शुक्ला, ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर की पूजा, सोलर प्लांट का भी करेंगे निरीक्षण    

पतंजलि फूड लिमिटेड कंपनी के अधिकृत वकील ने जानकारी देते हुए बताया कि बहुत दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि करेली की आंसू इंडस्ट्रीज के द्वारा महाकोष तेल की पैकेजिंग की कॉपीराइट की जा रही है और बाजार में तेल बेचा जा रहा है। इस पर पतंजलि फूड लिमिटेड ने इसकी शिकायत दिल्ली वाणिज्य न्यायालय में की थी। जिसके बाद  दिल्ली कोर्ट के द्वारा लोकल कमिश्नर आरुषि सिंह को जांच के लिए नियुक्त किया गया।  

कमिश्नर आरुषि सिंह ने स्थानीय पुलिस की मदद से कंपनी परिसर आशु इंडस्ट्रीज करेली में पहुंचकर कार्रवाई करते हुए तेल की पैकेजिंग जब्त की है और कुछ मशीनों को सील भी कर दिया गया।  पतंजलि फूड लिमिटेड कंपनी के वकील का कहना है कि करेली की स्थिति आशु इंडस्ट्रीज कंपनी के द्वारा उनके महाकोष तेल की कॉपीराइट करते हुए  महानायिका तेल बनाया जा रहा है, जो अवैध है।  इसका फैसला अब कोर्ट में होगा। 

आशु इंडस्ट्रीज के मालिक ने कार्रवाई को बताया गलत 

वहीं आशु इंडस्ट्रीज के मालिक आदित्य जैन ने इस कार्रवाई को अवैध बताते हुए कहा है कि हमारे पास लीगली डॉक्यूमेंट है और यह कार्रवाई गलत की गई है। उन्होंने कि क्योंकि कोर्ट के आदेश है तो हम न्यायालय का सम्मान करते हैं और न्यायालय में हम अपना जवाब प्रस्तुत करेंगे। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m