Wari Energies IPO Details: सोलर पैनल निर्माता कंपनी वारी एनर्जीज लिमिटेड ने अपने इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) के लिए प्राइस बैंड की घोषणा कर दी है. आईपीओ 21 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है और 23 अक्टूबर को बंद होगा.

कंपनी ने प्राइस बैंड ₹1,427 से ₹1,503 के बीच तय किया है. निवेशक नौ शेयरों के लॉट और फिर नौ के गुणकों में बोली लगा सकते हैं. यानी एक लॉट में 13,527 रुपये निवेश करने होंगे. प्राइस बैंड के ऊपरी छोर पर कंपनी ₹4,321 करोड़ जुटाने की योजना बना रही है.

रिटेल निवेशकों के लिए ऑफर का 35% हिस्सा आरक्षित

कंपनी 18 अक्टूबर को एंकर निवेशकों से फंड जुटाएगी. आईपीओ का 50% हिस्सा संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है, जबकि इश्यू का 15% हिस्सा गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है. ऑफर का 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित है.

एक्सिस कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज, जेफरीज इंडिया, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया), एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज और आईटीआई कैपिटल आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

कंपनी सोलर सेल और सोलर पीवी मॉड्यूल निर्माण सुविधा स्थापित करेगी

मुंबई स्थित कंपनी ताजा निर्गम से प्राप्त आय का उपयोग ओडिशा में 6GW (गीगावाट) इनगॉट वेफर, सोलर सेल और सोलर पीवी मॉड्यूल निर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए करेगी. इसके अलावा, एक हिस्सा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

वारी एनर्जी भारत में सौर ऊर्जा उद्योग में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है. यह गुजरात में पांच विनिर्माण सुविधाओं का संचालन करती है, जिसमें सूरत, तुंभ, नंदीग्राम और चिखली में एक कारखाना स्थित है. इंडोसोलर की नोएडा, उत्तर प्रदेश में भी एक सुविधा है.