शिखिल ब्यौहार, भोपाल। श्योपुर कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के ‘भगवान भोलेनाथ’ के नाम पर की गई आपत्तिजनक बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। बाबू जंडेल के इस वीडियो से जहां कांग्रेस बैकफुट पर है, तो वहीं भाजपा समेत हिंदूवादी संगठन हमलावर है। इस बीच कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने भाजपा के आरोपों का सिलसिलेवार तरीके से जवाब दिया है। 

‘कांग्रेस की हिंदू द्रोह की हद…’, श्योपुर विधायक की करतूतों पर राहुल-खड़गे मांगे माफी, विश्व हिंदू परिषद ने की मांग

चुनावी फायदे के लिए सार्वजनिक किया हास परिहास में बनाया वीडियो 

कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने कांग्रेस विधायक का बचाव करते हुए कहा कि बाबू जंडेल के वायरल वीडियो को कांग्रेस ने 5 साल पुराना बताया है। यह वीडियो हास परिहास में बनाया गया है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक के एक मित्र जो बीजेपी में चले गए हैं उनके द्वारा चुनावी फायदे के लिए इसे सार्वजनिक किया गया है। ये नहीं किया जाना चाहिए था, ये गांव की हास परिहास की परम्परा है। नायक ने कहा कि शंकर भगवान के मंदिर के लिए खुद बाबू जंडेल ने जमीन दान की थी। वो माफी भी मांग लेंगे कोई बड़ी बात नहीं हैं। लेकिन जिन्होंने सनातन का ठेका ले रखा है उनके राज में क्या हो रहा है। उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, बीज की कालाबाजारी, रेप ये क्या सनातन संस्कृति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि सनातन के नाम पर भाजपा शोषण करती है।   

वायरल वीडियो पर कांग्रेस विधायक की सफाई, बाबू जंडेल बोले- मैं भगवान शिव का भक्त, तोड़ मरोड़ कर पेश किया Video

अनिरुद्धाचार्य पर दिग्विजय सिंह की पोस्ट पर बोले- नायक 

कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष मुकेश नायक ने कथावाचक अनिरुद्धाचार्य पर दिग्विजय सिंह की पोस्ट पर कहा कि ये दिग्विजय सिंह के निजी विचार हैं। बीजेपी और विश्व हिंदू परिषद समाज के ठेकेदार नहीं, सबके अपने-अपने विचार होते हैं। अनिरुद्धाचार्यके प्रति दिग्विजय सिंह की क्या विचार है यह वही जानते हैं। 

निर्मला सप्रे पर भी नायक ने साधा निशाना 

कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष मुकेश नायक निर्मला सप्रे को लेकर सियासी सस्पेंस को लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस से बीजेपी में गई सप्रे पर हमला करते हुए कहा कि विधायक मंत्री बनने की लाभ हानि देखकर सप्रे ने गिरगिट की तरह रंग बदला है। ये राजनीतिक निर्लज्जता है। उन्होंने दल बदल कानून के तहत विधानसभा अध्यक्ष से सप्रे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से निर्मला सप्रे ने बीजेपी का हाथ थामा था। मंत्री बनाने  की डील हुई थी, अब जनता ने साथ नहीं दिया तो सप्रे गिरगिट की तरह रंग बदल रही है। उन्होंने कहा कि 21 तारीख को अगर कोई फैसला नहीं होता तो हम हाईकोर्ट जाएंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m