बागपत. एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक लड़की की बारात आ चुकी थी. मंडप पर सब दुल्हन का इंतजार कर रहे थे. लेकिन दुल्हन की जगह मंडप पर पुलिस आ धमकी. पुलिस को देखते ही सबके होश उड़ गए. इस दौरान पुलिस ने बताया कि उन्हें किसी और ने नहीं, बल्कि दुल्हन ने ही फोन करके बुलाया है. उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि बारात को बिना दुल्हन के वापस लौटना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- खून के रिश्ते का ‘खून’: बड़े भाई ने छोटे भाई को सुलाई मौत की नींद, जानिए कत्ल के पीछे की कहानी…

बता दें कि पूरा मामला पाली गांव का है. जहां एक 15 साल की लड़की की शादी उसके घर वाले कर रहे थे. बाराती लड़की के घर पहुंच गए थे. इस दौरान जयमाल की रस्म भी पूरी कर ली गई. उसके बाद लड़की मंडप से भाग गई और उसने सीधे अपने कमरे में जाकर पुलिस को फोन घुमा दिया. फोन पर उसने पुलिस वालों से कहा, सर, मैं नाबालिग हूं. अभी पढ़ाना चाहती हूं. लेकिन मेरे घर वाले मेरी शादी करवा रहे हैं और मेरी बारात भी आ गई है.

इसे भी पढ़ें- ‘मैं एक राज की बात बताता हूं’… मंच से पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कही चौकाने वाली बात, देखें VIDEO

नाबालिग की शिकायत सुनते ही बिना देरी किए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवा दी. इस दौरान पुलिस ने लड़की के घरवालों से पूछा कि किसकी शादी है तो परिजनों ने जवाब दिया कि बेटी की. जिस पर पुलिस वालों ने कहा लड़की तो नाबालिग है. कैसे इसकी शादी करवा रहे हो.

इसे भी पढ़ें- ‘नेतागिरी जाओ बाहर करो’, डॉक्टर ने सांसद राजीव राय के साथ की जमकर बहसबाजी, देखें अभद्रता का VIDEO

वहीं परिजनों का कहना था कि हमारी आर्थिक हालत ठीक नहीं है. हम बेटी की पढ़ाई का खर्च नहीं उठा सकते. यही वजह है कि उसकी शादी करवा रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने लड़की के घर वालों को समझाया. इतना ही पुलिस वालों ने लड़के पक्ष को भी हड़काते हुए कहा, लड़की नाबालिग है, फिर शादी करने के लिए कैसे राजी हो गए. जिस पर दूल्हे पक्ष ने कहा, हमें लड़की की उम्र का नहीं पता थी. इसके बाद बारात को बिना दुल्हन के पुलिस ने लौटा दिया. वहीं पुलिस की मदद से अब सरकारी योजना के तहत स्कूल में दाखिला कराया जाएगा. लड़की को पढ़ाई के लिए हर महीने 4 हजार रुपए की सहायता मिलेगी.