हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा नदी की सफाई जारी है. इस बीच ऐसा नराजा देखने को मिला है. जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया है. दरअसल, वहां अंग्रेजों के जमाने में बिछाई गई रेल पटरी दिखाई देने लगी है. बताया जा रहा है कि इस रेलवे ट्रैक में छोटे-छोटे बोगी चलते थे. जिसे बच्चों के मनोरंजन के लिए चलाई जाती थी.

बता दें कि यह पटरी गंगा घाट में देखी गई है. वहीं अब लोग सोचने में मजबूर हो गए हैं, क्या वहां ट्रेन चलती थी? ये रेलवे ट्रैक हरिद्वार रेलवे स्टेशन से करीब तीन किलोमीटर दूर है. जिसका फोटो-वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें- CEC की भारी रात! ना खाना, ना बिजली, ना मदद के लिए कोई इंसान, घर का ताला तोड़ दाखिल हुए, लकड़ियां जलाकर बिताई रात, ऐसे फंसे मुख्य निर्वाचन आयुक्त

ऐसा बताया जाता है कि अंग्रेजों के जमाने में गंगा नदी और नील धारा के बीच बहुत बड़ा मैदान था. जिसे रोडी बेलवाला कहते हैं. जहां घना जंगल था. वैसे तो अब यह हाईवे बनने के बाद बिल्कुल बदल गया है. वहीं अंग्रेजों के जमाने की यादें धीरे-धीरे धूमिल होती जा रही है. लेकिन एक बार फिर अंग्रेजों के जमाने की यादें ताजा हो गई है.

इसे भी पढ़ें- ‘थूकने वालों की अब खैर नहीं’… एक्शन मोड में धामी सरकार, DGP ने पुलिस कप्तानों को दिए सख्त निर्देश

इधर, हर की पौड़ी पर पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पहुंच रहा है, जिसके कारण डुबकी लगाने आ रहे श्रद्धालुओं को निराशा है. उन्हें अन्य घाटों पर स्नान के लिए जाना पड़ रहा है. लोगों की मानें तो शासन को गंगा में डुबकी लगाने लायक जल छोड़ना चाहिए था. गौरतलब है कि यूपी सिंचाई विभाग की ओर से वार्षिक मेंटेनेंस के लिए गंग नहर बंद कर दी गई है, जिसकी वजह से हर की पैड़ी में इस वक्त जल नहीं है.