मनोज यादव, कोरबा। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और मुंगेली में लोमड़ी के हमलों के बाद अब कोरबा जिले में भी लोगों में दहशत का माहौल है. दर्री थाना क्षेत्र के राजीव नगर में एक युवक पर लोमड़ी ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है. घायल का इलाज अस्पताल में जारी है. तीन जिलों में अब तक लोमड़ी ने 17 लोगों पर हमला किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, कोरबा के दर्री क्षेत्र के राजीव नगर निवासी मजदूर मनोज मतवारे (35 वर्ष) अपने घर के बाहर नर्सरी में काम कर रहा था. उसी समय एक लोमड़ी ने उस पर हमला कर दिया. लगभग 10 मिनट तक मनोज और लोमड़ी के बीच संघर्ष चलता रहा, जिसके दौरान उसकी चीख-पुकार सुनकर कुछ युवकों ने उनकी जान बचाई. इस हमले में उसके चेहरे और हाथ पर गंभीर चोटें आईं है. हमले में लोमड़ी ने उसका नाक का हिस्सा भी नोच लिया है. हमले में गंभीर रूप से घायल मनोज को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी इलाज जारी है.

पिछले कुछ दिनों से जंगल से बस्ती के नर्सरी में लोमड़ी विचरण कर रहा है, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत है. बिलासपुर और मुंगेली में पहले ही लोमड़ी के हमलों में 16 लोग घायल हो चुके हैं, और अब कोरबा में 17वां मामला सामने आया है.

हालांकि, इस गंभीर स्थिति के बावजूद वन विभाग अब तक बेखबर नजर आ रहा है और लोगों की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं.

देखें वीडियो-