पवन राय, मंडला। मध्य प्रदेश के मंडला में शरद पूर्णिमा और महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर कुंभ स्थल में संत समागम का कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें PHE मंत्री संपतिया उइके शामिल हुईं. इस दौरान उनका सभी संतों का परंपरा अनुसार स्वागत किया.

मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री संपतिया उइके ने बताया कि मां नर्मदा के किनारे स्थित कुंभ स्थल अत्यंत महत्वपूर्ण स्थल है. इस स्थल पर बड़ी तादाद में परिक्रमावासी आते हैं. उनके रहने के लिए और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 3 करोड़ 50 लाख रुपए से परिक्रमा मार्ग पर आश्रम और हर पांच किलोमीटर पर शौचालय का निर्माण किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- बाबू जंडेल के बयान पर बढ़ा राजनीतिक तापमान: मंत्री कैलाश बोला तीखा हमला, कहा- नशे में कोई भी व्यक्ति कुछ भी कह सकता है

संपतिया उइके ने आगे कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए हम प्रतिबद्ध है. यहां जितना विकास होगा. उतनी ही रोजगार सृजन की संभावना बढ़ेगी. आने वाले समय में और ज्यादा अलग-अलग कार्य किया जाएगा. कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने कार्यक्रम का उद्देश्य और रूपरेखा प्रस्तुत की. उन्होंने कहा कि मंडला में धर्मिक पर्यटन को बढ़ाने, हमारी चेतना को सकारत्मक बनाने के लिए और प्रशासन में सेवा, संस्कार के भाव में अभिवृद्धि के उद्देश्य से यह एक नई परिपाटी का आरंभ किया गया है.

इसे भी पढ़ें- राजस्व मंत्री के गृह जिले में वन विकास निगम का बड़ा कारनामा, पौधरोपण के नाम पर करोड़ों का घोटाला, आखिर कब होगी जिम्मदारों पर कार्रवाई?

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m