रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दोपहर 2 बजे भिलाई के खुर्सीपार स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित ‘क्षेत्रीय उद्यमी सम्मेलन-2024‘ में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री श्री साय दोपहर 1.40 बजे पुलिस ग्राउण्ड हेलीपेड रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 1.55 बजे दुर्ग जिले के भिलाई-3 हेलीपेड पहुंचेंगे. CM साय दोपहर 2 बजे अग्रसेन भवन खुर्सीपार में आयोजित क्षेत्रीय उद्यमी सम्मेलन-2024 में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री साय 3.05 बजे भिलाई-3 से रवाना होकर 3.20 बजे रायपुर लौट आएंगे.

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए आज से नामांकन

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए अधिसूचना का प्रकाशन 18 अक्टूबर को किया जाएगा. उपचुनाव के लिए अधिसूचना के प्रकाशन के साथ ही नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है. 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा के बाद उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे. उप-निर्वाचन के लिए 13 नवम्बर को मतदान और 23 नवम्बर को मतगणना होगी.

रायपुर दक्षिण उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) चीफ दीपक बैज की अध्यक्षता में अहम बैठक होने वाली है. यह बैठक दोपहर 12 बजे रायपुर के राजीव भवन में आयोजित की जाएगी. बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिव विजय जांगिड़ भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान बूथ अध्यक्षों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत की जाएगी, जिसमें चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श और फीडबैक लिया जाएगा.

तीन राईस मिलर्स पर कार्रवाई

राजनांदगांव जिले में कस्टम मिलिंग का शेष चावल जमा कराने को लेकर राजनांदगांव जिले में प्रशासन द्वारा राईस मिलर्स के विरूद्ध जांच-पड़ताल और कार्रवाई का अभियान शुरू कर दिया गया है. कस्टम मिलिंग का चावल जमा कराने में उदासीनता बरतने वाले तीन राईस मिलों के संचालकों को नोटिस जारी करने के साथ ही उनकी राईस मिलों में स्टॉक की गड़बड़ी का मामला पकड़ में आने पर 6800 क्विंटल धान और 2750 क्विंटल चावल जब्त किया गया है. कलेक्टर संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में खाद्य विभाग के अधिकारियों की टीम राईस मिलों में औचक दबिश देकर धान एवं चावल के स्टॉक का मिलान सहित अन्य दस्तावेजों की लगातार जांच-पड़ताल कर रही है. खाद्य अधिकारी रविन्द्र सोनी ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम ने मां परमेश्वरी राईस मिल चारभाठा डोंगरगढ, श्री श्याम इंडस्ट्रीज महराजपुर छुरिया और मेसर्स एमजे फूड प्रोडक्ट डोंगरगढ़ में औचक निरीक्षण के दौरान धान और चावल के स्टॉक में कमी पाए जाने के चलते उक्त तीनों मिलों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज करने की कार्रवाई की है. माँ परमेश्वरी राईस मिल चारभाठा डोंगरगढ़ से 800 क्विंटल धान एवं 1000 क्विंटल चावल, श्री श्याम इंडस्ट्रीज महराजपुर छुरिया से 500 क्विंटल धान एवं 1450 क्विंटल चावल तथा मेसर्स एमजे फूड प्रोडक्ट डोंगरगढ़ से 4000 क्विंटल धान एवं 1800 क्विंटल चावल जब्त किया है.

संगिनी महिला मंडल का दीवाली मेला आज से

संगिनी महिला मंडल की ओर से लघु उद्यमी महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए दीवाली मेला का आयोजन किया जा रहा है. 18 और 19 अक्टूबर को यह मेला समता कालोनी स्थित खाटू श्याम मंदिर में लगेगा. दीपावली और करवाचौथ के लिए मेले में कपड़े, सजावटी सामान, उपहार, आभूषण सहित कई आकर्षक वस्तुएं प्रदर्शित की जाएंगी. मंडल अध्यक्ष किरण अग्रवाल ने बताया कि इस मेले में आने वाली सभी महिलाओं के हाथों में निश्शुल्क मेहंदी लगाई जाएगी. सुबह 11 बजे से लेकर रात्रि आठ बजे तक मेले का समय रखा गया है.

ग्रीटिंग कार्ड बनाओ प्रतियोगिता कल

संस्था वक्ता मंच द्वारा दीवाली के उपलक्ष्य में 19 अक्टूबर, शनिवार को ग्रीटिंग कार्ड बनाओ स्पर्धा का आयोजित की गई है. “दीवाली – 2024- विषय पर होने वाली इस स्पर्धा में राजधानी के नागरिक और विद्यार्थी भाग ले सकते हैं. वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने बताया कि इच्छुक प्रतिभागी को ग्रीटिंग बनाकर उसे एक लिफाफे में नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखकर जमा कराना होगा. प्रतिभागी अपनी प्रविष्टि 19 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से जेएन पांडे स्कूल परिसर स्थित जिला ग्रंथालय में जमा कर सकते हैं. विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा.