जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में विधायक हिलाल अकबर लोन जांच के घेरे में हैं. शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन कॉम्प्लेक्स में हुई घटना का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संज्ञान लिया है, NC के MLA राष्ट्रगान बजते समय खड़े नहीं हुए.

JEE MAIN 2025: एग्जाम पैटर्न में हुआ ये बड़ा बदलाव, अब स्टूडेंट्स को इन सवालों में नहीं मिलेगी छूट

पुलिस ने बताया कि यह घटना एसकेआईसीसी में हुई थी जब लोन जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रगान बजाते हुए खड़े नहीं हुए. वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया और लोगों ने इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था, जैसा कि पुलिस ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, “पुलिस ने इस घटना पर संज्ञान लिया है, जिसमें NC के MLA राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़ा नहीं हुए. मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने का उनका कोई इरादा नहीं था, लोन ने सोशल मीडिया पर बताया कि वह पीठ दर्द के कारण बैठ गए थे और बीएनएसएस की धारा 173 (3) के तहत प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है.

सलमान खान का हाल बाबा सिद्दीकी से भी बुरा होगा….’, ‘दबंग खान’ को फिर मिली धमकी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी का आया मैसेज- Salman Khan

लोन ने कहा- मुझे बैठना पड़ा क्योंकि…

“मुझे बैठना पड़ा, क्योंकि मैं अपनी पीठ दर्द के कारण बहुत देर तक खड़ा नहीं रह सकता था, कोई यह क्यों सोचता है कि भारतीय संविधान के तहत शपथ लेने के बावजूद राष्ट्रगान का अपमान करेंगे.”

जानिए कौन था ‘खान यूनिस का जल्लाद’ याह्या सिनवार, जिसकी मौत पर पूरी दुनिया मना रहा जश्न, इसके किस्से सुनकर आप भी हो जाएंगे शॉक्ड- Yahya Sinwar

इनके पिता ने जम्मू कश्मीर विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया था बता दें कि हिलाल अकबर लोन के पिता मोहम्मद अकबर लोन ने जम्मू कश्मीर विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया था. अकबर लोन भी उत्तरी कश्मीर से सांसद और जम्मू कश्मीर विधानसभा के स्पीकर रहे हैं.

‘खान यूनिस का कसाई’ याह्या सिनवार मारा गया… PM बेंजामिन नेतन्याहू बोले- हिसाब बराबर, लेकिन जंग अभी भी जारी, हमास की टॉप लीडरशिप का खत्मा- Yahya Sinwar Death

NC नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के पहले चुनी हुए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद यह पहली चुनी हुई सरकार है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक