शिवसेना (UBT) के वरिष्ठ नेताओं और मौजूदा विधायकों ने 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने विधायकों और संभावित  उम्मीदवारों से गुरुवार (17 अक्टूबर) को मुलाकात की. आदित्य ठाकरे, अनिल देसाई और संजय राउत सहित वरिष्ठ नेताओं ने इस बैठक में भाग लिया. पार्टी उम्मीदवारों को विधानसभा चुनावों के बारे में जानकारी दी गई, साथ ही प्रचार और नामांकन पत्र भरते समय क्या सावधानियां बरतनी चाहिए.

विदेशी पत्रकार वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ फैन, कहा- ‘नहीं यह यूरो रेल नहीं ,ये ट्रेन…

महाराष्ट्र की राजनीति में दो सबसे बड़े गठबंधन सीटों के बंटवारे पर समझौता कर रहे हैं. सत्ता से दूर महाविकास अघाड़ी (MVA) की बात करें तो इस खेमें में अधिकांश सीटें मिल गई हैं. राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से 263 पर सीटें बाँट दी गई हैं. 25 सीटों पर हालांकि विवाद है. गुरुवार को MVA के सभी सहयोगी दलों की बैठक हुई, जिसमें शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट, कांग्रेस और NCP (शरद पवार) के प्रतिनिधि शामिल हुए. महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) सांसद संजय राउत, एनसीपी (शरद पवार) नेता जितेंद्र आव्हाड, जयंत पाटिल और अनिल देशमुख सहित कई महत्वपूर्ण नेता बैठक में उपस्थित हुए.

उमर अब्दुल्ला के शपथ में राष्ट्रगान पर खड़े नहीं हुए NC के ये विधायक ; ऐक्शन की तैयारी

शिवसेना (UBT) के नेता अनिल परब ने एक कार्यक्रम में कहा कि महा विकास आघाडी (MVA) को महाराष्ट्र में सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता और दावा किया कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनेंगे. ठाकरे के करीबी सहयोगी और विधान पार्षद परब ने कहा, ‘‘एमवीए को सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता और एमवीए (सरकार) के मुख्यमंत्री उद्धव साहेब होंगे. जब उद्धव साहेब मुख्यमंत्री बनेंगे, तो बांद्रा ईस्ट से विधायक उनके साथ होंगे. परब ने यह भी कहा कि युवा शिवसेना (UBT) नेता वरुण सरदेसाई बांद्रा ईस्ट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. 

बड़ी खबरः चीन ने भूटान पर किया ‘कब्जा’, इतने बड़े क्षेत्रफल को अपने में मिलाया, जानें कैसे ड्रैगन की विस्तारवाद नीति भारत के लिए खतरा बना- China Occupied Bhutan Land

“20 से 25 सीटों पर MVA के दलों में प्रतिस्पर्धात्मक दावे”, एमवीए में शामिल कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा. उन्होंने कहा कि इन सीटों की सूची हर पार्टी के आलाकमान को भेजी जाएगी.

पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने बताया कि MVA के नेताओं की गुरुवार को निर्णायक बैठक हुई, जिसमें सकारात्मक चर्चा हुई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि बैठक में सिर्फ तीन मुंबई सीटों पर निर्णय नहीं हुआ है, इसलिए शुक्रवार को बैठक हो सकती है. उन्होंने कहा कि हम सभी 288 सीटों को एक साथ घोषित करने के इच्छुक हैं. विधानसभा चुनावों के परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक