अमित कोड़ले, बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल में स्कूल जा रही दो छात्राओं के अपहरण का प्रयास किए जाने की वारदात से सनसनी फैल गई है । मामला बैतूल बाज़ार थानाक्षेत्र के सोहागपुर गांव का है। जहां दो स्कूली छात्राओ पर एक अज्ञात बाइक सवार ने नशीले पाउडर का छिड़काव किया । पाउडर से छात्राएं बेसुध हो गईं और जब उन्हें होश आया तब वो बाइक पर थीं। बाइक बैतूल नागपुर फोरलेन पर दौड़ रही थी। छात्राओं ने बाइक को रोकने कहा लेकिन बाइक चालक ने उनकी बात अनसुनी कर दी जिससे छात्राओं ने घबराहट में चलती बाइक से छलांग लगा दी। जिसमे वो बुरी तरह से जख्मी हो गईं। छात्राओं के कूदने के बाद बाइक चालक मौके से फरार हो गया। 

रेप के आरोपी ने घर घुसकर मां-बेटी को मारा चाकू, फिर खुद कर लिया सुसाइड, परिजन ने बताया मर्डर

लोगों ने छात्राओं को सड़क किनारे पड़े देखा तो तत्काल एम्बुलेंस को कॉल किया। नेशनल हाइवे की एम्बुलेंस का स्टाफ पहुंचा और छात्राओं को प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल लाया गया । जिला अस्पताल में छात्राओं का इलाज जारी है और पुलिस अधिकारियों ने उनसे बात की है । छात्राओं ने जो घटना बताई उसके आधार पर बैतूल बाजार थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।  घटनास्थल के आसपास ये देख जा रहा है कि कहीं कोई सीसीटीवी फुटेज मिल सके जिससे जांच में आसानी हो। 

नदी किनारे सामान रख गायब हुई 3 बच्चों के साथ महिला, बैग में मिला सुसाइड नोट, तलाश में जुटी पुलिस

दो दिन पहले भी बैतूल में तीन शातिर बदमाशों ने शहर में दहशत फैलाने के मकसद से राह चलते लोगों पर चाकू से हमले किए थे। जिसमें 6 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे और अब अपहरण की घटना सामने आने के बाद कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं। बैतूल जिले का एक बड़ा हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र है। जहां अधिकतर स्कूली छात्राएं दुर्गम सुनसान इलाकों से पैदल या साईकिल  से आवागमन करती हैं। इस तरह की वारदात से लड़कियों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस और प्रशासन के लिए छात्राओं को एक सुरक्षित वातावरण देने की चुनौती बनी हुई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m