लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव चर्चा में हैं. उसकी वजह है कि अदिति यादव एक बार फिर सियासी कार्यक्रम में अपने पिता के साथ नजर आईं. इस बार अदिति अखिलेश यादव के साथ मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करते दिखीं. जिसकी तस्वीर खुद अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया (X) पर शेयर की है. अब अदिति को लेकर कायस लगाए जा रहे हैं कि उनकी भी सक्रिय राजनीति में जल्द ही एंट्री होने वाली है.

इसे भी पढ़ें- साइकिल के साथ ‘हाथ’: BJP को फिर चुनौती देंगे यूपी के 2 लड़के, सपा-कांग्रेस की सीटों पर बनी बात! जानिए कितने सीट पर पंजा कसेगा शिकंजा…

बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब अदिति यादव किसी राजनीतिक कार्यक्रम में पहुंची हैं. अदिति इससे पहले 2024 लोकसभा चुनाव में भी काफी सक्रिय थीं. अदिति यादव ने गांव-गांव में जाकर लोगों से मुलाकात की थीं और उनकी समस्याओं को सुनकर अपने माता डिंपल यादव और पिता अखिलेश यादव के लिए वोट मांगा था. इस दौरान अदिति यादव ने कई जगहों पर भाषण भी दिया था. जिसकी खूब चर्चा हुई थी.

इसे भी पढ़ें- ‘योगी की ‘ठोक देंगे’ नीति सब जानते हैं’… बहराइच एनकाउंटर पर असदुद्दीन ओवैसी का करारा हमला

21 साल की अदिति यादव मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर लोगों का कहना है कि नेता जी की एक और पीढ़ी सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रही है.

इसे भी पढ़ें- दिवाली का बड़ा तोहफाः 1.86 करोड़ परिवारों को फ्री में एलपीजी सिलेंडर देगी सरकार, जानिए किसको मिलेगा लाभ…

क्या करती हैं अदिति यादव?

अदिति ने अपनी स्‍कूली शिक्षा लखनऊ के लाला मार्टिनियर कॉलेज से पूरी की है. स्‍कूली शिक्षा पूरी करने के बाद अदित यादव ने यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से पॉलिटिक्‍स और इंटरनैशनल रिलेशन की पढ़ाई की. वर्ष 2020 में उन्‍होंने 12वीं की परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक हासिल किए थे. अदिति को बैडमिंटन और घुड़सवारी का बड़ा शौक है.